Dainik Haryana News

Sahara India : अगर आपका भी फंसा है सहारा में पैसा तो अभी करें ये काम, मिलेगा पूरा पैसा!

 
Sahara India : अगर आपका भी फंसा है सहारा में पैसा तो अभी करें ये काम, मिलेगा पूरा पैसा!
Latest News : जैसा कि आप जानते हैं हजारों लोगों का सहारा में पैसा फंसा हुआ है और केंद्र सरकार हर संभव कोशिश कर रही है ताकि सभी को रिफंड वापस मिल सके। इसलिए सरकार की तरफ से एक पोर्टल को लॉन्च किया है जिसके तहत आपको पूरा पैसा मिल सकता है। आइए खबर में जानते हैं इसके बारे में पूरी डिटेल से। Dainik Haryana News,Big Breaking(नई दिल्ली): जिन भी निवेशकों का सहारा में पैसा फंसा हुआ है उन्हें पूरा पैसा वापस दिलाने के लिए सरकार ने सहारा रिफंड पोर्टल को लॉन्च किया है, जिसमें आवेदन करने के 45 दिन बाद ही आपको अपना पूरा पैसा वापस मिल जाएगा। इस पोर्टल को लॉन्च हुए 5 महीने के करीब हो चुके हैं और इसमें आवेदन करने के लिए कुछ कागजात की जरूत होगी जिसके बाद आपको पैसा मिल जाएगा। READ ALSO :High Court: हाई कोर्ट ने अधिकारी की बर्खास्तगी को बताया गलत, 30 साल के वेतन-पेंशन का हिसाब दे पंजाब सरकार लेकिन परेशानी की बात ये है कि जिन निवेशकों ने आवेदन किया था, उनको 45 दिन हो चुके हैं और अभी भी पैसा नहीं मिला है। ऐसे में अभी तक करोड़ों निवेशक ऐसे हैं जिनके पास उनका पैसा नहीं पहुंचा है। तो चलिए आप हम आपको बताने आए हैं कि जिनका पैसा 45 दिन के बाद भी नहीं मिला है वो एक काम करें जिसके बाद पैसा मिल जाएगा।

10-10 हजार रूपये मिल रहा रिफंड :

दोस्तों सरकार की तरफ से निवेशकों को पहले चरण में 10-10 हजार रूपये का रिफंड दिया जा रहा है। ऐसे में बहुत से निवेशक ऐसे हैं जिन्हें अभी तक एक भी पैसा नहीं मिला है और उनकी परेशानी बढ़ रही है। अच्छी बात ये है कि अब आप 19,999 रूपये तक सहारा पोर्टल पर क्लेम कर सकते हैं। इसके अलावा सरकार की तरफ से जानकारी दी गई है कि अगर आपको 45 दिनों के बाद भी पैसा नहीं मिला है तो दोबारा से जाकर पोर्टल पर आवेदन कर सकते हैं। यानी निवेशकों को फिर से रिफंड के लिए अप्लाई करना होगा। आपको पहले ही तरह की फिर से आवेदन करना होगा। रिफंड के लिए अप्लाई करते वक्त ध्यान रखें कि सारी जानकारी सही-सही भरी गई हो। गलती होने पर आपका आवेदन रिजेक्ट हो सकता है। अगर आवेदन सही से नहीं हुआ है तो जल्द ही दोबारा से अपनी गलती को ठीक करें और पैसा पाने का मौका मिल जाएगा। READ MORE :Salaar Box office Collection Day-4: चार दिन की कमाई से ही सालार ने तोड़े कई रिकार्ड, डंकी से निकली बहुत आगे

कैसे करें सहारा रिफंड पोर्टल पर अप्लाई:

1.सहारा में फंसा पैसा वापस पाने के लिए आपको सहारा रिफंड पोर्टल ( https://mocrefund.crcs.gov.in/) पर आवेदन करना होगा।  पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करने के लिए   https://mocrefund.crcs.gov.in/Depositor/Register  पर क्लिक करें। 2.अपने आधार नंबर के अंतिम 4 डिजिट और उससे लिंक मोबाइल नंबर डालकर सब्मिट करें। 3.मोबाइल नंबर पर आए डळढ से वेरिफाई करें। 4.इसके बाद आपके पास एक फॉर्म आएगा, जिसे डाउनलोड कर लें। 5.फॉर्म में मांगी जा रही सभी जानकारियों को सही-सही भरने के बाद उसे स्कैन कर अपलोड कर दें। 6.सहारा में इन्वेस्टमेंट का मेंबरशिप नंबर की रसीद अपलोड करेंगे। 7.अगर सारी जानकारी सही पाई जाती है तो 45 दिनों में रिफंड मिल जाएगा।