Dainik Haryana News

Sariya Price Down : घर बनाने का सपना होगा पूरा, सरिये के दामों में बंपर गिरावट

 
Sariya Price Down : घर बनाने का सपना होगा पूरा, सरिये के दामों में बंपर गिरावट
Price Down : अगर आप बाद में अपना घर बनवाने के बारे में सोच रहे हैं तो आपका सापना अधूरा रह सकता है। क्योंकि, हर रोज सरिया और सीमेंट की कीमतों में बदलाव होता रहता है। ऐसे में अगर आप अभी भी घर नहीं बनवाते हैं तो आपको बाद में ये फैसला महंगा पड़ सकता है। Dainik Haryana News :Sariya Price Down (ब्यूरो) : आज के इस महंगाई के दौर में घर बनाना एक बहुत ही मुशिकल काम है। घर बनाने के लिए सबसे ज्यादा जरूरी होता है सरिया और सीमेंट जो आज कल काफी महंगा होता नजर आ रहा है। इसी के चलते एक राहत की खबर सामने आ रही है कि सरिया और सीमेंट के दामों में गिरावट नजर आ रही है, जिसके बाद आप अपना घर आसानी से बना सकते हैं। आइए खबर में जानते हैं कितने कम हुए सरिया और सीमेंट के दाम। जानने के लिए बने रहें हमारे साथ।

जानें दो महिने में कितने कम हुए सरिय के दाम :

दिल्ली, नागपुर और चैन्नई में पिछले दो महिने सरिये के रेट काफी कम देखने को मिले हैं। वहीं, गाजियाबाद में भी सरिये के दाम 1500 रूपये तक कम देखने को मिले हैं। गोवा में 3600 और कानपुर में दो हजार तक सरिये के दाम कम हुए हैं। इसलिए अगर आप अपने सपनों का घर बनाना चाहते हैं तो आपके पास अच्छा मौका है। READ ALSO : Medicine Price : दवाई लेने से पहले जान लें ये बात, 23 दवाइयों को लेकर आया बड़ा अपडेट

आज ही बना ले अपना घर :

अगर आप बाद में अपना घर बनवाने के बारे में सोच रहे हैं तो आपका सापना अधूरा रह सकता है। क्योंकि, हर रोज सरिया और सीमेंट की कीमतों में बदलाव होता रहता है। ऐसे में अगर आप अभी भी घर नहीं बनवाते हैं तो आपको बाद में ये फैसला महंगा पड़ सकता है।

पिछले साल कितने हुए सरिये के दाम :

साल 2022 की बात की जाए तो सरिया 79 हजार रूपये प्रति टन जा चुका था। वहीं, जीएसटी की बात की जाए तो 93 हजार के पार सरिये के दाम जा चुके थे। आप सरिये को पहले से ही खरीदकर रख सकते हैं और अपना घर बाद में बनवा सकते हैं। READ MORE : Gold Ka Bhav : सोने की कीमतों में आई तगड़ी गिरावट, आज ही कर लें खरीदारी

ऐसे चेक करें हर रोज के ताजा रेट :

अगर आप हर रोज के ताजा अपडेट को और नए रेट को चेक करना चाहते हैं तो आयरनमार्ट की वेबसाइट पर जाकर पता कर सकते हैं। हर रोज नए बदलाव आते रहते हैं। सरिया कीमतों पर 18 प्रतिशत जीएसटी लगाई जाती है। इसी के साथ आपको हर रोज की नई कीमतों का पता चल सकता है।