Dainik Haryana News

SBI के साथ बिजनेस कर महीने के कमा सकते हैं 70 हजार रूपये, शर्त बस इतनी सी

 
SBI के साथ बिजनेस कर महीने के कमा सकते हैं 70 हजार रूपये, शर्त बस इतनी सी
Business With SBI Bank : देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक आपको अपने साथ बिजनेस करने का मौका दे रहा है जहां से आप महीने के 70 हजार रूपये कमा सकते हैं। आज हम आपको इस बिजनेस के बारे में इसकी कुछ शर्तों के बारे में बताने जा रहे हैं। आइए चेक करते हैं डिटेल्स। Dainik Haryana News,Home Business Idea(नई दिल्ली): कोई भी बिजनेस एक दम से नहीं चलता है। इसे आगे बढ़ाने के लिए समय और मेहनत दोनों लगते हैं। ऐसे ही एक बिजनेस के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं जहां से आपको पांच लाख रूपये के निवेश में महीने के 70 हजार रूपये की कमाई हो रही है। जी हां, एसबीआई(SBI) आपको ये मौका दे रहा है। हम बात कर रहे हैं एटीएम इंस्टॉल यानी एटीएम(ATM) को लगाने का बिजनसे। जिसके लिए आपको पास 50 से 80 वर्ग फीट की जगह होनी चाहिए। एटीएम को कॉन्ट्रैक्ट बेस पर लगाया जाता है और ठेकेदार इसका काम पूरा करते हैं। एसबीआई(SBI) आपको ये मौका दे रहा है। एटीएम लगाने के लिए एसबीआई का टाटा इंडिकैश, मुत्थूट एटीएम और इंडिया का वन एटीएम से करार है। READ ALSO :Family Id को लेकर सरकार का बड़ा फैसला, इतनी आय वालों को मिलेंगा 5 लाख का लाभ

कैसे करें आवेदन?

इसके लिए आपको बैंक की अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन करना होगा और वहीं से सभी जानकारी लेनी होंगी। उसके बाद आपको एसबीआई से फ्रेंचाइजी( Franchise from SBI) के लिए आवेदन करना होगा। इसके लिए कुछ शर्त हैं जैसे आपके पास 50 से 80 वर्ग फीट की जगह होनी चाहिए। दूसरा एटीएम(ATM) 100 मीटर की दूरी पर होना चाहिए। बिजली की उचित प्रबंध होना चाहिए और जगह ऐसी हो जहां ज्यादा लोग आते जाते हैं और आने जाने में आसान रहती है। केबिन को कंक्रीट की छत से बनाया हो और दोनों तरफ की दीवार सीमेंट की होनी चाहिए। साथ ही सोसाइटी की भी सहमति होनी जरूरी है।

इन कागजात का होगा इस्तेमाल :

READ MORE :Sunny Deol’s House: क्या सच में होने जा रही थी सनी देओल के घर की नीलामी! सच यां अफवाह आवेदन करने के लिए कुछ दस्तावेज की जरूत होती है जैसे, पैन कार्ड, आधार कार्ड, वोटर आईडी, राशन कार्ड, बैंक अकाउंट, पास बुक, ईमेल आईडी, इलेक्ट्रिसिटी बिल और मोबाइल नंबर आदि कागजात को जमा करने के बाद आप आवेदन कर सकते हैं। इसके बाद आपको दो लाख रूपये का सोसाइटी डिपोजिट करना होगा और तीन लाख रूपये वर्किंग कैपिटल देना होगा। ये सभी प्रक्रिया पूरी होने के बाद आपका एटीएम शुरू कर दिया जाएगा और आपको बैंक हर ट्रांजक्शन पर 8 रूपये देता है। नॉन कैश ट्रांजक्शन पर आपको 2 रूपये मिलते हैं।