Dainik Haryana News

SBI Clerk Bharti 2023 : SBI क्लर्क के पदों में बंपर भर्तियों का नोटिफिकेशन जारी, आज ही करें आवेदन

 
SBI Clerk Bharti 2023 : SBI क्लर्क के पदों में बंपर भर्तियों का नोटिफिकेशन जारी, आज ही करें आवेदन
SBI Clerk recruitment 2023 : एसबीआई क्लर्क के पदों पर भर्ती के नोटिफिकेशन के लिए लाखों युवा इंतजार कर रहे थे। अब उनका इंतजार खत्म हो गया है क्योंकि बैंक द्वारा क्लर्क के पदों पर आवेदन मांगे गए हैं जिसकी भर्ती को जल्द से जल्द साल 2024 में पूरा किया जाएगा। आइए खबर में जानते हैं इनके बारे में। Dainik Haryana News,SBI Clerk 2023 Exam Date(चंडीगढ़): लाखों युवाओं के सपने सच होने जा रहे हैं और एसबीआई क्लर्क की भर्ती में उनका चयन होने जा रहा है। सभी ये चाहते हैं कि हर एक व्यक्ति सरकारी नौकरी ही करे। बैंक ने 8200 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है जिसमें 20 साल से लेकर 28 साल तक के युवा आवेदन कर सकते हैं। अगर आप भी एसबीआई क्लर्क में नौकरी लेना चाहते हैं तो सबसे पहले इसके बारे में पूरी डिटेल से जानना जरूरी है। READ ALSO :Business News :इस बिजनेस से हर महीने कमाएं लाखों रूपये, आज ही कर ले शुरू

सबसे पहले जान लें शैक्षणिक योग्यता(Educational qualification SBI Clerk 2023) :

एसबीआई के क्लर्क पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार किसी सी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या यूनिवर्सिटी से स्नातक डिग्री पास होना चाहिए। इसके अलावा आपको पूरी जानकारी बैंक की वेबसाइट से मिलेगी।

भर्ती की डिटेल :

अगर बात करें आयु सीमा कि तो 20 साल से लेकर 28 साल के युवा इसमें आवेदन कर सकते हैं। नियमों के तहत उम्मीदवारों को आयु में छूट भी दी जाएगी। एसबीआई ऑनलाइन आवेदन तिथि( sbi online application date): 17-11-2023, एसबीआई आवेदन की अंतिम तिथि: 07-12-2023 दी गई है।

इतनी होगी आवेदन फीस(application fee)?

जनरल/ओबीसी(OBC)/ईडब्ल्यूएस के लिए 750 रूपये व पीडब्ल्यूडी(PWD), एससी(SC), एसटी(ST) के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं रखा गया हैे। 8283 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। सैलरी पर ध्यान दिया जाए तो 17,900 से लेकर 45,930 तक इसकी सैलरी आपको मिलेगी।

चयन प्रक्रिया(Selection Process) :

एसबीआई जॉब वैकेंसी के लिए प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा का आयोजन किया जाएगा जिसमें छात्र एवं छात्राओं को उनके प्रदर्शन के अनुसार चयन किया जाएगा, एसबीआई वैकेंसी चयन प्रक्रिया से संबंधित अधिक जानकारी के लिए कृपया नीचे एसबीआई की आधिकारिक पीडीएफ अधिसूचना देखें। READ MORE :Realtionship Tips : तो इसलिए पति करते है पत्नियों की गुलामी!

 ऐसे करें आवेदन?

1.अगर आप भी बैंक क्लर्क बनना चाहते हैं तो आवेदन के लिए सबसे पहले बैंक की अधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। वहां पर आपको बैंक नौकरी की जो भी नोटिफिकेशन दी गई है। 2. वहां पर ऑनलाइन अप्लाई लिंक पर क्लिक करके आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। 3.सभी विवरण ध्यानपूर्वक भरें और मांगे गए दस्तावेज जैसे फोटो/प्रमाण पत्र आदि अपलोड करें। 4.अगर आवेदन शुल्क मांगा जा रहा है तो तुरंत ही भुगतान कर दें और बाद में प्रिंट आउट निकाल लें ताकि किसी तरह की परेशानी ना हो सके।