Dainik Haryana News

School Holiday : नवंबर में इनते दिन स्कूलों की छुट्टियां घोषित, चेक करें लिस्ट

 
School Holiday : नवंबर में इनते दिन स्कूलों की छुट्टियां घोषित, चेक करें लिस्ट

School Chhutiyan In November : नवंबर के महीने का लास्ट सप्ताह शुरू हो चुका है और ठंड भी बढ़ती जा रही है। ऐसे में नवंबर महीने में बहुत सी जगह स्कूलों की छुट्टियों की घोषणा की गई है। अगर आपके बच्चे भी स्कूल में जाते हैं तो ये खबर आपको जरूर पढ़नी चाहिए। आइए जानते हैं इसके बारे में।

Dainik Haryana News,School Holiday List(नई दिल्ली): अगर आपके बच्चे भी स्कूल में जाते हैं तो ये खबर आपके काम की है। सरकार की और से दो दिन स्कूलों की छुट्टियों की घोषणा करी है। छुट्टियों को अलग अलग राज्यों में घोषित किया गया है जिसकी लिस्ट आपको जरूर देखनी चाहिए। विधानसभा के चुनाव आ रहे हैं और इनके हेतु कार्य शिक्षकों को मतगणना में लगाया जाएगा और ऐसे में शिक्षक बच्चों को पढ़ाई नहीं करा पाएंगे।

READ ALSO :Success Story : 4 महीने में होगी 32 लाख की कमाई, अभी से शुरू कर दें ये खेती

ऐसे में पहले ही इस बात की जानकारी दी जा चुकी है कि स्कूलों में मतदान किया जाएगा और इसी वजह से अवकाश घोषित किया गया है। जिले वाइज के अलग अलग छुट्टियों को घोषित किया गया है और हर एक कार्यालय निर्वाचन अधिकारी के द्वारा आदेश जारी करके कर दिए हैं।

राज्य के विधानसभा आम चुनाव 2023 के दृष्टिगत मतदान दिवस (दिनांक 25.11.2023 ) को समस्त स्कूलों में सार्वजनिक अवकाश व जहां पर मतदान केंद्र स्थापित हैं उन स्कूलों में 24 और 25 नवंबर के दिन छुट्टियों का ऐलान किया गया है ताकि आसानी से मतदान कराए जा सकें। छुट्टियों को घोषिणा के लिए जिला प्रशासन को इसकी जिम्मदारी दी गई है। स्थानीस परिस्थितियों के अनुसार अवकाश को घोषित किया गया है। जिन भी स्कूलों में पहले से मतदान केंद्र लगाए गए हैं उन्हीं स्कूलों में छुट्टियों घोषित की जाएंगी और शिक्षक भी मतदान के दौरान व्यस्त रहने वाले हैं।

READ MORE :International Animal Fair : पशु मेले में भैंसे पर लगी 11 करोड़ रूपये की बोली, देखें तस्वीर