Dainik Haryana News

Senior Citizen को रेल किराए में मिलने वाली छूट हुई बहाल! चेक करें ताजा अपडेट

 
Senior Citizen को रेल किराए में मिलने वाली छूट हुई बहाल! चेक करें ताजा अपडेट
Indian Railway : दरसअल, रेलवे की और से बता दिया गया है किन लोगों को रेल किराए में छूट दी जाएगी। बरोजगार युवा, छात्र, मरीज लोग, भारतीय रेलवे से पुरस्कार विजता, सैनिक, पर्यटक गाइड, विकलांग, महिला और डॉक्टरों को ही इस बार रेल के किराए में छूट दी जाएगी।   Dainik Haryana News : Senior Citizen : अगर आप भी ट्रेन में सफर करते हैं और सीनियर सिटीजन है तो इस खबर को पढ़ते ही आप झूम उठोगे। सीनियर सिटीजन को रेल किराए में मिलने वाली छूट को लेकर रेलवे मंत्री ने बड़ी जानकारी दी है जो आपके लिए जानना बेहद ही जरूरी है। आइए खबर में जानते हैं पूरी डिटेल्स।  

कुछ कैटेगरी को ही मिलेगी छूट :

  रेलवे मंत्री अश्विन वैष्णव( Railway Minister Ashwin Vaishnav) की और से जानकारी दी जा रही है कि पहले सभी कैटेगरी के लोगों को रेल किराए में छूट दी जाती थी लेकिन अब की बात की जाए तो केवल कुछ ही कैटेगरी ऐसी होंगी जिनको रेल के किराए में छूट दी जाएगी। रेलवे की और से बताया गया है कि दिव्यांग, ग्यारह कैटेगरी के मरीज और छात्रों को ही इस बार किराए में छूट देने का फैसला लिया गया है।   READ ALSO : Diesel-Petrol : डीजल-पेट्रोल से जुड़े नियमों में बदलाव, आमजन को राहत  

आइए जानते हैं किन लोगों को मिलेगी रेल किराए में छूट :

  दरसअल, रेलवे की और से बता दिया गया है किन लोगों को रेल किराए में छूट दी जाएगी। बरोजगार युवा, छात्र, मरीज लोग, भारतीय रेलवे से पुरस्कार विजता, सैनिक, पर्यटक गाइड, विकलांग, महिला और डॉक्टरों को ही इस बार रेल के किराए में छूट दी जाएगी।   READ MORE: Business Tips : एक लैपटोप की मदद से हर महीने कमाएं 1 लाख रूपये   जिन लोगों को कैंसर, लक्वा, लुपासा, एड्स, दिल की बीमारी, जो लोग देख नही सकते हैं, थैलेसीमिया, मानसिक रूप से रोगी आदि इन लोगों को ही रेलवे ने 53 प्रतिशत की छूट टिकट में देने का नियणर््ा लिया गया है। अगर आप भी इन लोगों में से हैं तो रेलवे की साइट पर जानकार छूट का लाभ ले सकते हैं।