Dainik Haryana News

Senior Citizen : सीनियर सिटीजन को नए साल का तोहफा, एफडी पर बढ़ी ब्याज की दरें

 
Senior Citizen : सीनियर सिटीजन को नए साल का तोहफा, एफडी पर बढ़ी ब्याज की दरें
Bank News : सीनियर सिटीजन के लिए केंद्र सरकार ने नए साल का तोहफा दिया है। अगर आपने भी बैंक में एफडी कराई है तो ये खबर आपके काम की है, क्योंकि एफडी पर ब्याज की दरों में बढ़ोतरी कर दी गई है। आइए खबर में जानते हैं इसके बारे में। Dainik Haryana News,Bank FD Interest Rate(नई दिल्ली): सीनियर सिटीजन के लिए सरकार बहुत सी ऐसी सुविधाओं को लॉन्च करती रहती है जहां से उन्हें लाभ मिलता है और अनेक तरह की सुविधाएं मिलती हैं। सीनियर सिटीजन को अब प्राइवेट सेक्टर के एक बैंक ने एफडी पर ब्याज की दरों में बढ़ोतरी कर दी है। प्राइवेट सेक्टर के बंधन बैंक ने नए साल से पहले सीनियर सिटीजन्स को तोहफा दे दिया है. बैंक ने वरिष्ठ नागरिकों के लिए एक खास सुविधा शुरू की है, जिसमें अब ग्राहकों को ज्यादा ब्याज का फायदा मिलेगा. बैंक ने इस सुविधा को 'इंस्पायर' नाम दिया है. यह सुविधा सीनियर सिटीजन के लिए ही शुरू की गई है। READ ALSO :Parliament Session: सांसद सत्र मे अब तक 150 के करीब सांसदों को निलंबित किया जा चुका है!

ये मिलेंगी ये सुविधाएं :

इंस्पायर सुविधा के तहत 500 दिन की एफडी पर साल के हिसाब से ब्याज की बात की जाए तो वह 8.35 प्रतिशत की दर से ब्याज का फायदा मिला है। बैंक की तरफ से इस बात की जानकारी दी जा चुकी है। बैंक ने बयान में कहा है कि 'इंस्पायर' स्वास्थ्य देखभाल लाभ के साथ उन्नत बैंकिंग अनुभव भी प्रदान करेगा. यह बैंक के ह्यवरिष्ठ नागरिक ग्राहकों' के लिए तरजीही ब्याज दरों, प्राथमिकता वाली बैंकिंग सेवाओं और घर के दरवाजे पर बैंकिंग सुविधाओं जैसे मौजूदा लाभ प्रदान करेगा.

टैक्स सेविंग एफडी पर मिलेगा 7.5 प्रतिशत ब्याज(tax saving FD) :

बंधन बैंक की तरफ से जानकारी दी गई है कि सीनियर सिटीजन को अब बैंक ने बेहद ही ज्यादा एफडी की दरों में बढ़ोतरी कर दी है जिसके बाद अच्छा लाभ मिलने वाला है। टैक्स सेवर एफडी पर ब्याज की बात की जाए तो वह 7.5 प्रतिशत कर दिया गया है। READ MORE :International Millet Year : रिलायंस फाउंडेशन के सेमिनार में मिलेट पर जोर

कंस्लेटेशन से लेकर मिलेंगी ये सुविधाएं :

बैंक द्वारा सीधे ही नागरिकों से बात की गई है और बंधन बैंक की तरफ से जानकारी दी गई है कि इसके तहत स्पेशल सुविधाएं दी जाएंगी। इस सुविधा के तहत आपको मेटिकल, डॉक्टर कंस्लटेशन पर सुविधा, मेटिकल चेकअप, डेंटल केयर, हेल्थकेयर आदि सुविधाओं को दिया जाएगा।

सुजॉय रॉय बताया ये :

बंधन बैंक के प्रमुख सुजॉय रॉय ने जानकारी दी है कि हम हर आयु में वित्तीय स्वतंत्रता के महत्व और आवश्यकता को पहचानते हैं। बंधन बैंक सीनियर सिटीजन के लिए बड़ी ही सावधानी से तैयार किए गए लाभ की यह पेशकश लेकर आया है।