Dainik Haryana News

Sikkim Flood: सिक्किम में मौत का मंजर, 26 की गई जान 150 से ज्यादा लापता

 
Sikkim Flood: सिक्किम में मौत का मंजर, 26 की गई जान 150 से ज्यादा लापता
Cloud Burst in Sikkim:  सिक्किम में हुए इस भयानक हादसे के बार से पुरे सिक्किम में अफरातफरी मची हुई है। 150 से ज्यादा लोग लापता हैं। और 26 के शव बरामद किए जा चुके हैं, जिसमें 7 सेना के जवान भी शमिल हैं। सेना अन्य लापता लोगों की तलाश में लगी है। Dainik Haryana News:Sikkim Flood Today Update(ब्यूरो):  सिक्किम में देर रात 1 बजे के बाद बादल फटा और अपने साथ जल सेलाब (Sikkim Flood)सब कुछ बहा कर ले गया। सेलाब इतनी तेजी से आया की किसी को संभलने तक का मौका नहीं मिला। पानी का बहाव इतना तेज था कि जो भी उसके रास्ते में आया उसे अपने साथ बहाकर ले गया। रास्ते में आए एक आर्मी कैंप को भी बहा ले गया जिसके बाद से 23 सेना के जवान भी उस सेलाब में बह गए।

3 अक्टूबर को हुआ हादसा

3 अक्टूकर की रात को सिक्किम में बादल फटने से हर तरफ तबाही का मंजार(Sikkim Flood) है। 150 से ज्यादा लोग लापता हैं, जिसमें 23 सेना के जवान भी हैं। सेना ने तुरंत बचाव कार्य करते हुए 6000 से ज्यादा लोगों को सुाक्षित निकाल लिया और अभी तक 26 लोगों के शव बरामद किए जा चुके हैं जिसमें 7 सेना के जवान भी हैं। Read Also: Hamash Attack On Israel : बंम धमाकों से दहला पुरा इजराइल, सेना अर्लट पर 142 लोगों की तलाश अभी भी जारी है। बचाव दल दिन रात इस कार्य में लगा है।

सेना ने बचाया 3 दिन से फसे लोगों कोे

सिक्किम में अचानका से आई इस बाढ़ के कारण, 16 हजार फुट की ऊंचाई पर 68 लोग फंसे हुए थे, जिनको सेना ने रस्सी की मदद से चुनौती कार्य को करते हुए बाहर सुरक्षित निकाल लिया।

सिक्किम में बचाव कार्य जारी

सिक्किम में बाढ़ की वजह से हर तरफ किचड़ ही किचड़ नजर आ रहा है। लोगों को बचाने का काम तेजी से किया जा रहा है। 3000 हजार के आस पास पर्यटकों के फंसे होने की खबर है जिनको हेलिकाप्टर की मदद से बचाया जा रहा है। पानी का बहाव इतना तेज था कि सड़ाकों और पुलों को अपने साथ बहाकर ले गया। Read Also: Big News : भारत से भी सस्ती पढ़ाई होती है इन देशों में सड़कों से मलबा हटाने के लिए जेसीबी का इस्तेमाल किया जा रहा है। लगातार बचाव कार्य जारी है तथा जापता लोगों की तलाश भी जारी है। सिक्किम में आई इस जल प्रलय से जान माल का भारी नुकशान हआ है।