Dainik Haryana News

Small Business Idea : घर बैठे करें ये बिजनेस, हर महीने होगी लाखों की कमाई

 
Small Business Idea : घर बैठे करें ये बिजनेस, हर महीने होगी लाखों की कमाई
New Business Idea : आज हम आपके एक ऐसे बिजनेस आइडिया के बारे में बताने जा रहे हैं जो एकदम नया है और आप इस घर से ही शुरू करके लाखों की कमाई कर सकते हैं। आइए इस लेख के माध्यम से जानते हैं इस खास बिजनेस के बारे में। Dainik Haryana News : Home Business Idea (ब्यूरो) : हर कोई कुछ अलग और नया करना चाहता है। पढ़ाई भी अलग, नौकरी भी अलग, बिजनेस भी अलग अगर आप भी ऐसा कुछ सोच रहे हैं तो इस खबर के लास्ट तक बने रहें। आज हम आपके एक ऐसे बिजनेस आइडिया के बारे में बताने जा रहे हैं जो एकदम नया है और आप इस घर से ही शुरू करके लाखों की कमाई कर सकते हैं। आइए इस लेख के माध्यम से जानते हैं इस खास बिजनेस के बारे में।

पापड़ बनाने का बिजनेस(Papad making business) :

READ ALSO : Uttarakhand News : 27 जून तक कर्मचारियों को क्यों नहीं करना है फोन बंद पापड़ बनाने का बिजनेस एक ऐसा बिजनेस है जिसे हर कोई नहीं करता है। इस बिजनेस की डिमांड पूरे साल तक रहती है और मांग भी काफी ज्यादा है। पापड़ को आजकल हर कोई पसंद करता है जैसे अब आम के दाम सस्ते हो गए हैं इनसे आप आम पापड़ बनाकर रख सकते हैं। बाद में इस स्टॉक की बिक्री आप कर सकते हैं। चलिए जानते हैं कैसे किया जाता है पापड़ का बिजनेस और कितनी आती है लागत। जानने के लिए बने रहें हमारे साथ।

ऐसे करें पापड़ का बिजनेस(Do papad business like this) :

पापड़ का बिजनेस करने के लिए आपको मशीन 1 लाख रूपये तक की मशीन लेकर आनी होगी जो पापड़ बनाकर देगी।और कच्चे माल की जरूत होगी। जैसे आम का पापड़ बनाने के लिए नमक, आम, घी, चीनी आदि चीजों की आवश्यकता होती है। बाजार में आम लेने से आपको बचना होगा और किसी बाग में जाकर किसान से थोड़े कम दामों पर आम लेने की कोशिश करनी है क्योंकि बाजार में आपको काफी महंगे दामों पर आम मिलेंगे। READ MORE : Haryanvi Chutkule: दादा-दादी, संता-बंता, चाचा-भतीजा, पति-पत्नी की नौक झोंक

ऐसे बनाएं आम पापड़(Make mango papad like this) :

आम पापड़ बनाने के लिए आपको सबसे पहले आमों को अच्छे तरीके से धो लेना है। उसके बाद उसके बारीक टुकड़े काटकर मिक्सी में डालकर मिक्स कर देना है। साथ में चीनी और काला नमक भी डाल देना है। अच्छा पेस्ट बनने के बाद उसे छानकर चूल्हे पर उबाल लेना है। आंच पर उबालने के बाद प्लेट में घी लगाकर उस पेस्ट को फैला देना है। पैस्ट के जमने तक उसको रख देना है और फिर उसके छोटे पीस कर पैक कर देना है। इसके बाद बेचने के लिए बाजार में भेज देना है।

कितनी होगी कमाई(How much will be earned) :

इस दमदार बिजनेस से कमाई की बताते चलें तो महीने के 50 हजार आसानी से कमा सकते हैं 400 रूपये किलो इन आम के पापड़ की कीमत है।