Dainik Haryana News

Eng vs Aus: तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड अच्छी स्थिति में

 
Eng vs Aus: तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड अच्छी स्थिति में
Cricket News: इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज शुरू हो चुकी है। सीरीज के पहले 2 मैच आस्ट्रेलिया ने अपने नाम किए। इसके बाद सीरीज के दुसरे मैच में महौल तना तनी का रहा। इंग्लैंड पहला मैच अपनी गलती की वजह से गंवाया। लेकिन दुसरा मैच बड़ा ही जबरदस्त देखने को मिला था। Dainik Haryana News: #Eng vs Aus third Test(ब्यूरो): दोनों ही टीमों के खिलाड़ी मैच के दौरान कई बार टकराऐ। लेकिन मैच में बवाल तब मच गया इंग्लैंड जीत की और तेजी से बढ़ रहा था और आस्ट्रेलिया के विकेट-कीपर एलकस कैरी जब खाली गेंद निकलने के बाद जानी ब्रेस्टो क्रीज से बाहर आ गए और एलेक्स कैरी ने गेंद विकेटों पर दे मारी, और जानी ब्रेस्टो को आउट दे दिया गया। इसके बाद से मैच में बवाल मच गया इस विकेट को खेल भावना के विपरीत माना गया, जिसको लेकर दर्शक काफी नराज दिखे। आस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों के साथ गाली गलोच किया गया। इतना ही इस एक विकेट को लेकर दोनों ही देशों के प्रधान मंत्री भी भिडते नजर आए। Read Also: Car-Bike Accident : तेज रफ्तार कार तथा बाईक की टक्कर में बाइक पर सवार मां-बेटे की हुई मौत एक और इंग्लैंड के कप्तान बैन स्टोकस ने कहा की वो एसे कभी नहीं जीतना चाहेंगे। तो दुसरी और आस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमींश ने इसे खेल का नियम बताया। सीरीज के तीसरे मैच की शुरुआत हो चुकी है। इंग्लैंड ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। इंग्लैंड का ये निर्णय सही भी रहा आस्ट्रेलिया पहली पारी में 263 रन ही बना पाया। इसके बाद इंग्लैंड की और से पहली पारी की शुरुआत हुई। इंग्लैंड की और से शुरुआत कुछ अच्छी नही रही। उनके पहले तीन विकेट जल्दी ही 68 के स्कोर पर आउट हो गए। इसके बाद पहले दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड का स्कोर 68-3 है। Read Also: Crime News : 132 करोड़ की एफेड्रिन ड्रग मामले में DRI की टीम ने चार आरोपितों को हैदराबाद से प्रोडक्शन रिमांड पर लिया इंग्लैंड की और से जो रूट और जानी ब्रेस्टो इस समय क्रीज पर मोजुद है। आज 3.30 PM पर मैच के दुसरे दिन की शुरुआत होगी। इंग्लैंड के लिए ये मैच बड़ा ही महत्वपूर्ण रहेगा। अगर इंग्लैंड इस मैच को भी गंवात है तो सीरीज भी गंवा देगा। सीरीज के तीसरे मैच में दोनों ही टीमों में बदलाव देखने को मिले। तीसरे मैच के लिए दोनों ही टीमें

इंग्लैंड की टीम

बैन स्टोकस कप्तान, जो रूट, जानी ब्रेस्टो, जैक करोली, बैन डकेट, मोईन अली, क्रिस वोक्स, मार्क वुड, हैरी ब्रूक, स्टुअर्ट बरोडा, ओली रॉबिन्सन(Ben Stokes (captain), Joe Root, Jonny Brestow, Jack Karolyi, Ben Duckett, Moeen Ali, Chris Woakes, Mark Wood, Harry Brook, Stuart Baroda, Ollie Robinson.)

आस्ट्रेलिया टीम

पैट कमींश कप्तान, डेविड वार्नर, उस्मान ख्वाजा, सकाट बोलेंड, मिचेल स्टार्क, मिशेल मार्श, मार्कस लाबुसेन, स्टीव स्मिथ, ट्रेविस हैड, एलेक्स कैरी, टाड मर्फी,(Pat Cummins (c), David Warner, Usman Khawaja, Sakat Boland, Mitchell Starc, Mitchell Marsh, Marcus Labuschagne, Steve Smith, Travis Head, Alex Carey, Todd Murphy,)   आस्ट्रेलिया की और से मिचेल मार्स ने शतकिय पारी खेली। इंग्लैंड की और से मार्क वुड आस्ट्रेलिया पर कहर बनकर टूट पड़े।