Dainik Haryana News

Ind vs Eng 2nd Test Highlight: जसप्रीत बुमराह के आगे झुकी इंग्लैंड टीम दिखाया अपनी गेंदबाजी का दाम

Ind vs Eng Test Day 2 Highlight:  भारत की गेंदबाजी के आगे इंग्लैंड टीम पूरी तरह से ढेर। बूम बूम बुमराह की गेंदबाजी के आगे पूरी इंग्लैंड टीम ने टेक के घुटने। पहली इनिंग में इंग्लैंड की टीम पूरे दो सेशन भी नहीं खेल पाई और  253 रन पर ही सीमिट कर रह गई।
 
Ind vs Eng 2nd Test Highlight: जसप्रीत बुमराह के आगे झुकी इंग्लैंड टीम दिखाया अपनी गेंदबाजी का दाम

Dainik Haryana News: Jasprit Bumrah(): आज दूसरे दिन का खेल शुरू की शुरुआत की थी भारत ने जहां भारत ने 336 रन पर 6 विकेट गवाए थे तो आज के दिन कुल मिलाकर 14 विकेट गिरते नजर आए। दूसरे दिन की शुरुआत करते हुए टीम इंडिया 60 रन जोड़ पाई और अपने चार विकेट गाकर 396 रन पहली पारी में बन पाई थी।

इसके बाद पहले सेशन में ही इंग्लैंड को बल्लेबाजी करने का मौका मिला और इंग्लैंड की और से बैंन डकेट जैक करौली ने इंग्लैंड टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई लेकिन आगे आने वाले बल्लेबाज कुछ ज्यादा खास नहीं कर पाए और टीम के कप्तान बेन स्टोक्स कि 47 रनों की पारी को छोड़ कोई भी बल्लेबाज ज्यादा कुछ खास कर नहीं पाया और पूरी की पूरी इंग्लैंड टीम दूसरे दिन ही 253 रन पर आल आउट हो गई।

Read Also: चीन में चल रहे एशियन गेम्स में हरियाणा के शेर ने लहराया तिरंगा

 बात करें भारतीय गेंदबाजी की तो इस बार जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी में दम कम दिखाई दिया जिन्होंने 6 विकेट लेकर आधी सै ज्यादा इंग्लैंड टीम को वापस पवेलियन भेज दिया और बची कोच्ची कसर पूरी की कुलदीप यादव ने जिन्होंने तीन विकेट लेकर जसप्रीत बुमराह का बखूबी साथ दिया। एक विकेट अक्षर पटेल के नाम रहा जो अच्छी बल्लेबाजी  कर रहे जैक करौली को उन्होंने चलता किया।

 दूसरी पारी की शुरुआत करने के लिए टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा और यशस्वी जयसवाल मैदान पर आए और अच्छी बल्लेबाजी करते नजर आए। इनका खेल समाप्त होने तक टीम इंडिया 28 रन बिना कोई विकेट गवाई बन चुकी है जिसमें से 15 रन पर नाबाद  जायसवाल खेल रहे हैं तथा 13 रन बनाकर रोहित शर्मा करीज पर मौजूद है। दूसरे दिन का खेल समाप्त होने पर टीम इंडिया को 171 रनों की लीड मिल चुकी है जिसमें से 142 रनों की लीड टीम इंडिया को पहली पारी से मिली थी।

Read Also:  72वें ऑल इंडिया पुलिस गेम्स में मायना के दीपक बॉक्सर ने जीता गोल्ड मेडल

 अगर टीम इंडिया को इंग्लैंड जैसी मजबूत टीम को मार देनी है तो उसके सामने 400 से ऊपर का लक्ष्य रखना ही होगा। जिस प्रकार इंग्लैंड टीम ने पिछली बार दूसरी पारी में 426 रन जोड़कर पासा पलट किया था ऐसे ही पटवार करने के लिए इंग्लैंड टीम जानी जाती है इसलिए टीम इंडिया को इंग्लैंड से मैच जीतने के लिएलक्ष्य इंग्लैंड टीम के सामने रखना होगा।