Dainik Haryana News

IND vs ENG: टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने किस खिलाड़ी को बताया हार का सबसे बड़ा कारण

1st Test IND vs ENG:  भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारत की शर्मनाकर के बाद टीम इंडिया को बहुत से कमेंट्स और लोगों की नाराजगी का सामना करना पड़ रहा है ऐसे में टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ का एक बड़ा बयान सामने आया है जिसमें उन्होंने टीम इंडिया की हार का कारण बताते हुए जानकारी दी है।
 
IND vs ENG: टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने किस खिलाड़ी को बताया हार का सबसे बड़ा कारण
Dainik Haryana News: IND vs ENG 1st Test Highlight(ब्यूरो): इंडिया और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच काफी दिलचस्प जहां चार दिन तक लगातार टीम इंडिया का दबदबा बना रहा तो चौथे दिन के आखिरी हाफ में इंग्लैंड ने बाजी मारी और टीम इंडिया के जबड़े से जीत छीन ली। इंग्लैंड से मिली करारी हार के बाद टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा बोखलाये से नजर आए और टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ भी इस पर बयान बाजी करते नजर आए।

 टीम इंडिया को मिली करारी हार के बाद राहुल द्रविड़ ने कारण बताते हुए कहा कि पहली पारी में टीम इंडिया की ओर से किसी ने बड़ा  शतक नहीं लगाया जिसकी वजह से टीम इंडिया पहली पारी में 70 से 80 रन काम बन पाई और कहना है कि 190 रनों की बढ़त इंग्लैंड जैसी टीम के लिए कम थी जिसके चलते टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा।

 

Read Also: क्रिकेटर ऑफ द ईयर बने शुभमन गिल ने विराट कोहली के लिए कही बड़ी बात

राहुल द्रविड़ ने आगे रहते हुए कहा कि हमारी तरफ से कोई लंबी पारी खेलने वाले बल्लेबाज नहीं था। नसरुद्दीन टीम इंडिया के तीन बल्लेबाज 80 से ज्यादा रन बनाकर आउट हुए लेकिन अपने परी को 100 में नहीं तब्दील कर सके। टीम इंडिया के हार के कारण को बताते हुए राहुल द्रविड़ कहते हैं कि मेरे मानना है की टीम इंडिया को अच्छी शुरुआत मिली थी लेकिन इसके बाद भी टीम इंडिया 436 रन ही बना पाए जिस हिसाब से 70 से 80 रन टीम इंडिया काम बना पाई।

इंग्लैंड के साथ टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया को और बेहतर होना होगा। हम जीत की दहलीज तक तो पहुंच पाए लेकिन उसे पार नहीं कर पाए। आगे राहुल द्रविड़ कहते हैं कि हमें ₹230 रन का पीछा नहीं करना था अगर ओली पॉप 196 रनों की शानदार पारी नहीं खेलते। खेल की दूसरी पारी हमेशा चुनौती पूर्ण रहती है के चलते टीम इंडिया को पहली पारी में ही 500 के करीब रन बनाने चाहिए थे। टीम इंडिया की हार और जीत के अंतर की बात करें तो ओली पॉप किसके चरणों की परी ही रही।

Read Also: Odi में सबसे तेज 10 हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज

इंग्लैंड के साथ जीत हासिल करने के लिए टीम इंडिया को और बेहतर होना होगा तथा और बेहतर खेल दिखाना होगा। अभी टेस्ट मैच का सफर बहुत लंबा है तथा चार टेस्ट मैच और बाकी रहते हैं टीम इंडिया के वापसी करने की उम्मीद बरकरार है।