Dainik Haryana News

India vs England Live Score: तीसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया एक बार फिर मजबूत स्थिति में

IND vs ENG 3rd Test Live:  भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है और तीसरे टेस्ट का तीसरा दिन प्रगति पर है। एक बार फिर से टीम इंडिया के गेंदबाजों ने दमखम दिखाते हुए इंग्लैंड को बड़े स्कोर तक पहुंचने से रोक दिया। टीम इंडिया ने तीसरे दिन की शुरुआत अपनी दूसरी पारी में एक बड़ी बढ़त के साथ की है।
 
India vs England Live Score: तीसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया एक बार फिर मजबूत स्थिति में

Dainik Haryana News, Ind vs Eng Live 3rd Test (New Delhi):  तीसरी टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। इंडिया की और से शुरुआत खराब रही है और टीम इंडिया ने पहले तीन विकेट 31 रनों पर खो दिए थे लेकिन इसके बाद लंबे समय से अपने फार्म को तलाश कर रहे टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने वापसी करते हुए 131 रनों की शानदार पारी खेली। इसके बाद चोट के बाद वापसी कर रहे रवींद्र जडेजा ने भी 112 रनों की शानदार पारी खेल इंडिया को मजबूत स्थिति तक पहुंचा दिया। अपना डेब्यू मैच खेल रहे सरफराज खान के 62 रन और ध्रुव जुरैल  की 46 रनों की परी ने टीम इंडिया को एक मजबूत स्कोर तक पहुंचा दिया।

मोहमद सिराज और जसप्रीत बुमराह की ग्यारवे विकेट के लिए 30 रन की अहम् साझेदारी ने टीम इंडिया के स्कोर को 445 रन के मजबूत स्कोर तक पहुंचा दिया।  इंग्लैंड की और से पहली पारी की शुरुआत अच्छी की और बेन डक्ककेट जैक क्राउल ने पहले विकेट के लिए 90  रनो की साझेदारी कर टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया।

Read Also:  तीसरी राष्ट्रीय शरीरिक दिव्यांग टी-20 क्रिकेट चैंपियनशिप

लेकिन अच्छी शुरूआत मिलने के बाद भी इंग्लैंड टीम एक बार फिर से बड़े स्कोर बनाने में असफल रही और 319 रन ही बना पाई। इसके बाद टीम इंडिया ने दुसरी पारी की शुरूआत 126 रनों की बढ़त से की और टीम इंडिया की और से एक बार फिर से यशस्वी जयसवाल का तुफान देखने को मिला।

जयस्वाल ने 213 रनों की नाबाद पारीह खेली और एक बार फिर से सरफराज खान ने अर्ध शतक जमाया। गिल ने एक बार फिर से 91 रनों की शानदार पारी खेली और वो रन आउट हुए। टीम इंडिया ने पारी घोषित करते हुए इंग्लैंड के सामने 556 रनों का टारगेट रखा है जिसे इंग्लैंड को 4 सेशन में बनाना है। 

Read Also: अक्षय कुमार बने एक क्रिकेट टीम के मालिक, जल्द ही दिखेगें एक्शन में