Dainik Haryana News

IPL History: किसने की आईपीएल के इतिहास में पावरप्ले में सबसे किफायती गेंदबाजी तथा पारी की पहली गेंद पर विकेट चटकाने वाले गेंदबाज

 
IPL History: किसने की आईपीएल के इतिहास में पावरप्ले में सबसे किफायती गेंदबाजी तथा पारी की पहली गेंद पर विकेट चटकाने वाले गेंदबाज
IPL Latest Update: IPL की शुरुआत 2008 में हुई थी। पहला खिताब सैन वार्न की कप्तानी में RR ने जीता था। तब से लेक अब साल 2023 में IPL की शुरुआत हो चुकी है। Dainik Haryana News: #Tata IPL 2023(ब्यूरो):पाकिस्तान के खिलाड़ियों को छोड़ अन्य सभी क्रिकेट खेलने वाले देशों के जबरदस्त खिलाड़ी इसका हिस्सा रहते हैं। अगर इतने दिग्गज खिलाड़ी एक साथ खेलेंगे तो बहुत से रिकार्ड बने और टूटे हैं। आज IPL से जुड़े इतिहास के बारे में कुछ बातें आपके लिए लेकर आए हैं।

किन गेंदबाजों ने आईपीएल इतिहास में सबसे किफायती गेंदबाजी की(Which bowlers bowled most economically in IPL history)

7. आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने KKR की और से RR के खिलाफ पावरप्ले में 29 रन देकर 4 विकेट लिए थे। 6. CSK के दीपक चहर ने KKR के खिलाफ पावरप्ले में 16 रन देकर 4 विकेट लिए थे। Read Also: Cyber Fraud : साइबर धोखाधड़ी से बचने के लिए हेल्पलाइन नंबर 1930 पर करें कॉल 5.शोएब अख्तर ने DC के खिलाफ पावरप्ले में 11रन देकर 4 विकेट लिए थे। 4. अजीत चंडीला ने पूणे के खिलाफ 9 रन देकर 4 विकेट लिए। 3. MI की और से धवन कुलकर्णी ने पावरप्ले में RCB के खिलाफ 8 रन देकर 4 विकेट लिए। 2.मोहम्मद शमी ने DC के खिलाफ कल के मैच में 7 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए। 1. ईशांत शर्मा ने कोच्ची के खिलाफ पावरप्ले में 12 रन देकर 5 विकेट चटकाए थे।  

आईपीएल के इतिहास में किन गेंदबाजों ने पारी की पहली गेंद पर सबसे ज्यादा विकेट लिए(Which bowlers took the most wickets on the first ball of the innings in the history of IPL?)

Read Also: DA Arrears : सरकार का बड़ा फैसला, 18 महीने के डीए एरियर का 3 किस्तों में होगा भुगतान 1.लसिथ मलिंगा ने पारी की पहली गेंद पर 3 बार विकेट लिए। 2. केकेआर के उमेश यादव ने भी 3 बार ऐसा कारनामा किया है। 3.मोहम्मद शमी ने भी 3 बार पारी की पहली गेंद पर विकेट लिए। 4. शोएब अख्तर भी 3 बार पारी की पहली गेंद पर विकेट ले चुके हैं। 5.दीपक चाहर भी 3 विकेट पारी की पहली गेंद पर ले चुके हैं।