Dainik Haryana News

Tanveer Sangha: ऑस्ट्रेलिया टीम में जगह बनाने वाला तनवीर सांघा कौन है, जिसका •ाारत से है गहरा नाता

 
Tanveer Sangha: ऑस्ट्रेलिया टीम में जगह बनाने वाला तनवीर सांघा कौन है, जिसका •ाारत से है गहरा नाता
Who Is Tanveer Sangha: भारत के खिलाफ पहले टी20 मैच में ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर तनवीर सांघा महंगे जरूर साबित हुए, लेकिन 2 अहम विकेट झटके. 23 नवंबर को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 मैचों की सारीज का पहला मैच खेला गया, जिसमें पहली बार ऑस्ट्रेलिया टीम में खेलते दिखे तनवीर सांघा। Dainik Haryana News:Tanveer Sangha Cricket Career(नई दिल्ली): सांघा ने 4 ओवर में 47 रन देकर 2 विकेट इस मैच में अपने नाम किए। 2 ओवर में मार खाने के बाद भी कप्तान ने उनपर भरोषा दिखाया और सांघा ने 2 विकेट लेकर कप्तान के भरोसे को बनाए रखा। ऑस्ट्रेलिया टीम में किसी के लिए जगह बनाना इतना आसान काम नहीं है, यानि कुछ खास बात है इस युवा स्पिन गेंदबाज में। तनवीर सांघा का जन्म ऑस्ट्रेलिया में ही सिडनी में 26 नवंबर 2001 में हुआ था।इसके बाद उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा ईस्ट हिल ब्यॉज हाई स्कूल सिडनी से पूरी की.

तनवीर सांघा (Tanveer Sangha)का भारत से है खास रिश्ता...

तनवीर सांघा के पिता जालंधर के पास के एक गांव के रहने वाले थे. लेकिन वह ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में टैक्सी ड्राइवर का काम करते थे। उनकी माता जी अकाउटेंट है, माता और पिता दोनो ही भारत से होन की वजह से ही तनवीर सांघा का भारत से गहरा नाता है। Read Also: Delhi Airport : दिल्ली एयरपोर्ट पर अचानक क्यों बढ़ रही पैसेंजर्स की संख्या इसके अलावा तनवीर सांघा की मां अकाउंटेट हैं. इस तरह तनवीर सांघा का भारत से खास रिश्ता रहा है. लेकिन अब वह ऑस्ट्रेलिया के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट खेल रहे हैं. पिछले दिनों वर्ल्ड कप में तनवीर सांघा ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा थे.

अब तक ऐसा रहा है तनवीर सांघा (Tanveer Sangha)का करियर

वहीं, तनवीर सांघा के करियर पर नजर डालें तो अब तक इस खिलाड़ी ने 2 वनडे मैचों के अलावा 3 टी20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व किया है. तनवीर सांघा ने 2वनडे मैचों में 2 विकेट झटके हैं. साथ ही 3 इंटरनेशनल टी20 मैचों में तनवीर सांघा ने 7 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया है. इसके अलावा तनवीर सांघा ऑस्ट्रेलिया अंडर-19, बिग बैश में सिडनी थंडर्स, न्यू साउथ वेल्स, ऑस्ट्रेलिया-ए, बर्मिंघम फोनिक्स और वाशिंगटन फ्रीडम के लिए खेल चुके हैं. Read Also: Petrol Price in America: भारत से अमेरिका में कितना सस्ता है पैट्रोल, क्या है 1 लीटर की कीमत बहरहाल, भारत-ऑस्ट्रेलिया पहले टी20 मैच की बात करें तो सूर्यकुमार यादव की अगुवाई वाली टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 2 विकेट से हरा दिया । 5 मैचों की टी20 सीरीज में पहले मैच को भारत ने जीत 1.0 से बढ़त बना ली है। 26 नवंबर को कल दुसरा टी20 ठीक 6 बजे खेलरा जाएगा।