Dainik Haryana News

Virat Kohli: विराट कोहली ने सुपरमैन बनकर अफगानिस्तान के जबड़े से निकला मैच

Virat Kohli Fielding Vs AFG:  कल भारत और अफगानिस्तान के बीच तीसरा T20 मैच खेला गया जो बड़ा ही जबरदस्त और रोमांचक रहा। तीसरी T20 मैच में बहुत कुछ और विराट कोहली सुपरमैन बनते भी दिखे।
 
Virat Kohli: विराट कोहली ने सुपरमैन बनकर अफगानिस्तान के जबड़े से निकला मैच

Dainik Haryana News: IND vs AFG 3rd T20 Highlight(चंडीगढ़):  कल पहली बार क्रिकेट के इतिहास में दो बार सुपर ओवर देखने को मिले और भारत ने के ऐतिहासिक जीत हासिल करते हुए नौ बार किसी सीरीज को क्लीन स्वीप करने का रिकॉर्ड अपने नाम के इससे पहले रिकॉर्ड 8 बार 8 बार जीत कर पाकिस्तान के नाम था।

कल के मैच में भारत ने अंतिम 14 गेंद में 64 रन बनाकर एक रिकॉर्ड कायम कर दिया। वहीं दूसरी और रोहित शर्मा और रिंकू सिंह ने 190 रनों की पार्टनरशिप कर भारत को 200 के पार पहुंचाया। यह पार्टनरशिप अपने आप में एक रिकॉर्ड तोड़ थी। अफगानिस्तान की ओर से भी जबर्दस्त बल्लेबाजी देखने को मिली।

Read Also: 40 साल बाद भारत लौटा IOC सत्र, क्या ओलंपिक खेल भारत लाने का नीता अंबानी का सपना सच होगा?

 सुपरमैन बनते दिखे विराट कोहली

 जब मुश्किल समय में अफगानिस्तान के बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों की जमकर कुटाई कर रहे थे तो कट कमाने के बाद अफगानिस्तान की ओर से बल्लेबाजी करने आए करीम जनत आते ही लंबा शॉट खेल दिया। पर फील्डिंग कर रहे विराट कोहली ने सुपरमैन बनते हुए जबरदस्त जंप लगाकर करीम जनत के सिक्स को एक रन में तब्दील कर दिया और अंत मे टाई हो गया।

विराट कोहली मैच में रनों का योगदान तो नहीं दे पाए लेकिन टीम के लिए जबरदस्त फील्डिंग करते हुए पांच रन बचाकर टीम को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया। सुंदर की गेंद पर लगाया गया करीम जनत का जबरदस्त शॉट विराट कोहली ने उड़कर बीच में ही रोक लिया जो 6 रन के लिए पहुंचने वाला था से कोहली ने अपनी जबरदस्त फील्डिंग के दम पर एक रन में बदल दिया और अंत में टीम इंडिया बराबर जाकर मैंच ड्रा रहा हो गया।

Read Also:  72वें ऑल इंडिया पुलिस गेम्स में मायना के दीपक बॉक्सर ने जीता गोल्ड मेडल

फील्डिंग की कितनी अहमियत होती है यह विराट कोहली ने अपनी जबरदस्त फिल्डिंग से दिखा दिया। भारत अफगानिस्तान के साथ तीन T20 मैचों की सीरीज को 3-0 से जीत लिया।