Dainik Haryana News

Success Story : एक किसान के बेटे ने नौकरी छोड़ , शुरू की करोड़ों की क़ंपनी

 
Success Story : एक किसान के बेटे ने नौकरी छोड़ , शुरू की करोड़ों की क़ंपनी
Success Tips : एक किसान के बेटे ने नौकरी छोड़ , शुरू की करोड़ों की क़ंपन अगर लगन से मेहनत की जाए तो हर किसी को सफलता मिलती है। ऐसे ही एक किसान के बेटे ने कर दिखाया है। दरअसल, किसान के बेटे ने लाखों की नौकरी छोड़ खुद का बिजनेस शुरू किया और करोडों की कंपनी का मालिक है। आइए जानते है पूरी खबर के बारे में। Dainik Haryana News, Business Tips (New Delhi) :जिंदगी में हर इंसान सफल होना चाहता है। लेकिन सफल होने के लिए कड़ी मेहनत और लगन जरूरी है। कभी-कभी जिंदगी में आगे बढ़ने के लिए रिस्क भी लेना पड़ता है। Read Also :Haryana News : हरियाणा के युवा ने एक बार फिर गोल्ड मेडल किया अपने नाम अगर अपने आप पर विश्वास हो तो बड़ी से बड़ी सफलता हासिल की जा सकती है ऐसा ही कुछ कर दिखाया है स्टॉक ब्रोकिंग ऐप के ग्रो के सह-संस्थापक और सीईओ ललित केशरे ने। ललित ने अपनी नौकरी छोड़कर बिजनेस की शुरूआत की थी। आज ग्रो देश की सबसे बड़ी ब्रोकिंग फर्म बन चुकी है। लेकिन ललित को ये सफलता ऐसे ही नहीं मिली है। इसके लिए उन्होंने काफी कड़ी मेहनत की है। इससे पहले भी ललित ने एक स्टार्टअप शुरू किया था। हालांकि वह ज्यादा दिनों तक चल नहीं सका था। इसके बाद उन्होंने अपनी गलतियों से सीखकर नए स्टार्टअप की शुरुआत की थी। हालांकि इस बार उनका स्टार्टअप सफल रहा। Read More :Hydroelectric Corporation Recruitment : जल विद्युत निगम इतने पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें आवेदन

बिजनेस के लिए छोड़ी नौकरी:

आईआईटी से पढ़ाई पूरी करने के बाद ललित केशरे ने नौकरी की। वह ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म फ्लिपकार्ट में काम करते थे। लेकिन साल 2016 में उन्होंने लाखों रुपये के पैकेज वाली अपनी इस नौकरी को छोड़कर तीन दोस्तों के साथ मिलकर ग्रो की नींव रखी थी। वह फ्लिपकार्ट में प्रोडक्ट मैनेजर के रूप में मार्केटप्लेस का काम देख रहे थे।

किसान के घर में जन्में:

ललित का जन्म मध्य प्रदेश के खरगाने जिले के लेपा गांव में किसान परिवार में हुआ। किसान होने के बाद भी उनके पिता पढ़ाई का महत्व को समझते थे और हमेशा ललित को पढ़ने के लिए प्रोत्साहित करते थे। ललित की स्कूली शिक्षा खरगोना में हुई थी। 12 वीं की पढ़ाई के बाद उन्होंने आईआईटी का एंट्रेस दिया और बहुत ही अच्छे रैंक से एंट्रेस क्लियर किया, जिसके बाद उन्हें आईआईटी बॉम्बे में दाखिला मिला।

ऐसे की शुरूआत :

किसान परिवार में जन्में ललित ने साल 2016 में तीन अन्य सहयोगियों के साथ ग्रो को शुरू किया था। । ग्रो में माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला, सिकोइया कैपिटल और टाइगर ग्लोबल जैसे दिग्गजों ने पैसा लगाया है। ग्रो निवेशकों को स्टॉक, म्यूचुअल फंड, एक्सचेंज-ट्रेडेड फंड, आईपीओ, अमेरिकी स्टॉक,फ्यूचर्स एंड ऑपशंस, फिक्स्ड डिपॉजिट और सोने में निवेश करने में मदद करती सात साल में इस सटर्टअप ने देश की सबसे बड़ी ब्रोकरेज फर्म बनने का खिताब हासिल कर लिया है।