Dainik Haryana News

Success Story : पैसे उधार लेकर शुरू किया था बिजनेस, आज है 300 करोड़ रूपये का मालिक

 
Success Story : पैसे उधार लेकर शुरू किया था बिजनेस, आज है 300 करोड़ रूपये का मालिक
Business Tips : अगर लगन से मेहनत की जाए तो किस्मत बदलते देर नहीं लगती है। ऐसी ही कहानी कुछ गुरूग्राम के रहने वाले जतिन आहूजा की हैं। जिन्हें कम उम्र में ही पैसा मे मुनाफा कमाना सिख लिया। आइए जानते है इनकी सफलता के बारे में। Dainink Haryana News, Jatin Ahuja Success Story(New Delhi) : अगर जिंदगी में कुछ पीने के लिए बहुत मेहनत की जाए तो किस्मत बदलते देर नहीं लगती हैं। ऐसा जीवन में कोई भी काम नही है जिसको मनुष्य नही कर सकता है। मेहनत और संघर्ष से बड़ी से बड़ी सफलता हासिल की जाती है। ऐसे कुछ कर दिखाया है बिग बॉय टॉयज कंपनी के फाउंडर जतिन आहूजा ने एक समय ऐसे भी था जब जतिन आहूजा पेन बेचते थे। लेकिन आज वो करोडों की कपनी के मालिक हैं। जतिन आहूजा के पास में बीएमडब्लू, रेंज रोवज, लैंबोर्गिनी जैसी कई लग्जरी गाड़ियो की लाइनें लगी हैं। Read Also : Sapna Chaudhary Latest Dance : घूंघट की फटकारा गाने पर सपना चौधरी ने किया जबरदस्त डांस, देखे वीडियो

उधार पैसे लेकर शुरू की कंपनी

जतिन ने बिग बॉय टॉयज़ की शुरुआत अपने पिता से 70,000 रुपये उधार लेकर की थी। उस पैसों से जतिन ने साल 2009 में दिल्ली में एक छोटा-सा स्टूडियो खोला था। आज उस स्टूडियों में 150 से ज्यादा लोग काम करते हैं। जतिन ने अपनी पहली डील 2005 में की थी। यह डील काफी दिलचस्प थी, जिसमें मुंबई बाढ़ में खराब हुई मर्सिडीज को उन्होंने सही किया। कार की रिपेयरेंग कर उन्होंने उसे 25 लाख की कीमत में बेच दिया था। जतिन ने कार के साथ-साथ नए मोबाइल नंबर पर भी ध्यान दिया था। उन्होंने 2006 में फैन्सी मोबाइल नंबर की डिमांड को देखते हुये 1200 सिम कार्ड 99999 की सीरीज वाले खरीदे, जिनसे 24 लाख का बिजनेस किया और 2007 में उनकी कमाई का आंकड़ा 2 करोड़ तक पहुंच गया था।

ऐसे हुई बिजनेस की शुरुआत:

जतिन जब छठी क्लास में थे तभी उनके दिमाग में खुद की कार कंपनी खोलने का आइडिया आया था। इसके बाद जतिन ने अपने सपनों का पीछा करते हुए सचिन ने 17 साल की उम्र में ही बिज़नेस वेंचर खड़ा कर दिया। जतिन की जिंदगी में बड़ा मोड़ 17 साल की उम्र में आया उन्होंने मर्सिडीज एस क्लास को खरीदा। उन्होंने उस कार को रिफर्बिश्ड किया और एक अच्छे प्रोफिट पर उसे बेच दिया।

छोटी आयु में सीखा लाभ कमाना:

जतिन ने छोटी उम्र से ही मुनाफा कमाना सीख लिया था। जतिन के पिता चार्टर्ड अकाउंटेंट थे। जतिन बचपन से ही दूसरे बच्चों से अलग थे। जतिन को बचपन से ही कार का बहुत अधिक शौक था। जतिन की आयु जब 10 वर्ष की थी। उस समय उन्होनें अपने दोस्तों के साथ पेन बेचकर मुनाफा कमाया था। जतिन गुरुग्राम में रहने वाले हैं। जतिन आहूजा ने मैकेनिकल इंजीनियरिंग की डिग्री प्राप्त की जिसके बाद उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय से एमबीए किया। Read More : Ind vs Sa Test Live:भारत की मुश्किलों मेंं इजाफा, अफ्रीका बड़ी बढ़त की और अग्रसर जतिन 23 साल की उम्र में ही बिग बॉय टॉयज के मालिक बन गये थे। बिग बॉय टॉयज के कई सारी जगह शोरूम है जैसे मुंबई, हैदराबाद, दिल्ली, गुरुग्राम हैं। जो बिग बॉयज टॉयज ब्रांड है यह यूज्ड कार होती है उसको लक्जरी कार में बदलती हैं।

अब करोडों का है कारोबार:

अब जतिन की कंपनी जिसकी उसने 70 हजार रूपये शुरू कि थी। आज वह 300 करोड़ रूपये की हो चुकी है। गुरूग्राम के रहने वाले जतिन की कंपनी बिग बॉय टॉयज यूज्ड कार्स को लग्जरी कासँ में बदलने में तेज है इसी के कारण वी अपने ग्रहाक का दिल जीत लेते है।