Dainik Haryana News

Success Story: कभी 2 सिलाई मशीन से शुरू किया था काम, आज कमाती हैं महीने 100 करोड़

 
Success Story: कभी 2 सिलाई मशीन से शुरू किया था काम, आज कमाती हैं महीने 100 करोड़
Business Woman Success Story: इस संसार में एक से बढ़कर एक टलेंट आपको देखने को मिल जाएगा। जो लोग अपने सपनों को बुनकर रखते हैं उनहें पुरा करने के लिए उठते हैं तथा उसी को पुरा करने के लिए जागते सोते हैं। एक ना एक दिन सफलता उनके कदमों में होती है। Dainik Haryana News:Anita Dongre Success Story(ब्यूरो):आज हम आपके लिए पुरूष प्रधान इस देश में एक महिला के सफलता की कहानी। आज महिलाएं पुरूषों से कंधे से कंधा मिलाकर चल रही है। ऐसी ही कहानी है अनिता डोंगरे की। अनिता का जन्म एक साधारण से परिवार में ही हुआ। उनका बचपन से ही सिलाई कढ़ाई में मन लगता था। अपने इसी सोंक के साथ अनिता बड़ी हुई। पढ़ाई के साथ साथ अपने सोंक को भी जारी रखा। साल 1982 में फैशन डिजाइनर का का कोर्स किया। अनिता ने अपने सिलाई कढ़ाई के सोंक को लोगों के सामने लाने की ठानी और 2 सिलाई मशीन लेकर अपना डिजाइनिंग का काम शुरू किया। काम शुरू करने के बाद अनिता ने साल 1984 में अपने कपड़ों की पहली प्रदर्शनी की। Read Also: World’s First Electrified Road : इस देश में बनी दुनिया की पहली इलेक्ट्रिक सड़क, चलते चलते चार्ज होंगे वाहन कंपिटिशन में जो कपड़ अनिता नें लांच किये वो लोगों को इतने पसंद आए की हाथों हाथ उनकी सैल हो गई। इसके बाद अनिता नें मुडंकर नहीं देखा।

1995 में शुरू की एंड डिजाइनस इंडिया लिमिटेड(And Designs India Limited)

अनिता ने अपने बनाए गए कपड़ों की रेंज को 1000 से शुरू किया ताकी आम जंता के बजट में भी फिट बैठ सके। अनिता ने अपने बनाए गए कपड़ों में हर छोटी से छोटी जरूरत को पुरा करने की कोशिश की और जिसमें वो सफल भी रही। अनिता के बनाए कपड़े लोगों को इतने पसेद आए की अनिता नें एक और स्टोर खोल लिया।

मुंबई में खोला दूसरा स्टोर

अनिता ने 4 साल बाद ही मुंबई में दूसरा स्टोर खोल दिया। सफलता अनिता के कदम चुमती ही जा रही थी। अनिता ने साल 2007 में ग्लोबल देशी( Global Desi) के नाम से एक कंपनी का आगाज किया। Read Also: Cheque Bounce : जानिए, चेक पर ‘Only’ ना लिखने से क्यों हो जाता है बाउंस अनिता लगातार अपने बिजनेस में बढ़ोतरी करती चली गई। साल 2013 में अनिता ने एक ज्वैलरी ब्रांड पिंकसिटी( Jewelery Brand Pinkcity) का नींव रख दी। अनिता यहीं नहीं रूकी और साल 2018 में न्यूयार्क में भी अपना स्टोर खोल दिया। अनिता की कंपनी का पिछले साल का रेवेनयू 1 हजार करोड़ रहा। आज अनिता की कंपनी में 2500 से ज्यादा कर्मचारी काम करते हैं। कभी अनिता के काम से उनके परिवार वाले भी ज्यादा खूश नहीं थे, आज उनकी सफलता देख गर्व से सिना चौड़ा करते हैं।