Dainik Haryana News

Success Story : बिना कोचिंग के ऐसे बनी IAS अफसर

 
Success Story : बिना कोचिंग के ऐसे बनी IAS अफसर
Success Tips  : UPSC की परीक्षा को पास करना इतना आसान नहीं है इसके लिए दिन-रात मेहनत करनी पड़ती है लेकिन क्या आप जानते हैं कि यह कहानी एक ऐसे व्यक्ति की है जो बिना कोचिंग के UPSC का परीक्षा पास की है और IAS अफसर बनी है तो आईए जानते हैं इसके बारे में विस्तार से कि वह कौन है जो बिना कोचिंग के आईएएस अफसर बनी है।
Dainik Haryana News,Success Story Pallavi Mishra (चंडीगढ) : UPSC की परीक्षा को पास करना इतना आसान नहीं है लेकिन क्या आप जानते हैं कि यह कहानी एक ऐसे इंसान की है जो बिना किसी कोचिंग के UPSC की परीक्षा पास करें IAS अफसर बनी है तो आईए जानते हैं उसके बारे में विस्तार से कि वह कैसे बिना परीक्षा के UPSC की परीक्षा में  पास होकर बन गई IAS अफसर आईए जानते हैं उसकी कहानी के बारे में।
हम बात कर रहे हैं IAS अफसर पल्लवी मिश्रा के बारे में जो बिना कोचिंग के IAS अफसर बने हैं।
पल्लवी मिश्रा शुरुआत से ही पढ़ाई में अच्छी रही है और उन्होंने भोपाल से पढ़ाई की है। पल्लवी मिश्रा ने लॉ यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी की है और वहीं से म्यूजिक में एमए की है पल्लवी मिश्रा को पढ़ाई में बहुत अच्छी माना जाता है।
पल्लवी मिश्रा के बड़े भाई आदित्य मिश्रा आईपीएस है। और उन्हीं की गाइडेंस से पल्लवी मिश्रा ने UPSC तैयारी की है।
पल्लवी पल्लवी मिश्रा ने बिना कोचिंग के UPSC की परीक्षा की तैयारी की है और वह दूसरे प्रयास में सफल रही है और IAS अफसर बन गई है। पल्लवी मिश्रा ने UPSC में सिविल सर्विस परीक्षा में 2022 में 73वां रैंक प्राप्त किया है और वह IAS अफसर बन गई है।
IAS  अफसर पल्लवी मिश्रा भोपाल की रहने वाली है और उनकी माता जी प्रोफेसर है। पल्लवी मिश्रा सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती है। और उनके इंस्टाग्राम पर 30 हजार फॉलोअर है। इस तरह से बताया गया है कि की पल्लवी मिश्रा बिना कोचिंग के IAS अफसर बन गई है।