Dainik Haryana News

Sugarcane Price : गन्ने की कीमतों में इतना इजाफा, किसान हुए खुश

 
Sugarcane Price : गन्ने की कीमतों में इतना इजाफा, किसान हुए खुश
Sugarcane Latest Price : जैसा की आप जानते हैं गन्ना मिलों में पेराई का काम शुरू हो चुका है और किसान गन्ने को बेचने के लिए तैयारी कर रहे हैं। इसी बीच किसानों के लिए खुशी की खबर सामने आ रही है कि गन्ने की कीमतों में बढ़ोतरी हो रही है। आइए जानते हैं कितना हुआ इजाफा। Dainik Haryana News,Sugarcane Price In Haryana(चंडीगढ़): दीपावली के इस पावन त्योहार पर किसानों को बड़ी खुशखबरी मिल रही है। सरकार ने गन्ने की कीमतों में बढ़ोतरी कर दी है जिसके बाद किसानों को फायदा होगा। हरियाणा सरकार ने गन्ने की कीमतों में बढ़ोतरी करके एक बड़ा कदम उठाया है। READ ALSO :Onion Price : दीपावली से पहले महंगी हो सकती हैं ये चीजें, चेक कर लें अपना बजट

इनते रूपये बढ़ी गन्ने की कीमतें?

हरियाणा सरकार(Haryana Government) की और से किसानों को दीपावली का तोहफा देते हुए गन्ने की कीमतों में 14 रूपये का इजाफा कर दिया है। हरियाणा के सीएम इस बात की जानकारी दे चुके हैं कि गन्ने की कीमतों में इस बार 14 रूपये का इजाफा कर दिया गया है जिससे किसानों को कुछ फायदा मिल सकेगा। पहले गन्ने की कीमतें 372 रूपये प्रति क्विंटल थी जो अब बढ़कर 386 रूपये प्रति क्विंटल हो गई हैं।

सीएम ने लिखी से बात :

हरियाणा के सीएम ने एक्स पर पोस्ट किया है ''मेरे गन्ना उत्पादक किसान भाइयों के लिए, मैं आज हरियाणा में गन्ने की प्रति क्विंटल दर 372 रूपये से बढ़ाकर 386 रूपये प्रति क्विंटल कर दिया गया है। यह गन्ने की सबसे ऊंची दर होगी और पड़ोसी राज्यों में यह सबसे 380 रूपये क्विंटल है। इसके अलावा मनोहर लाल का कहना है कि अगले साल गन्ने की कीमतों में 400 रूपये प्रति क्विंटल कर दी जाएंगी। READ MORE :Diwali Rashifal : इस दीपावली बदलने वाली है इन राशि वाले जातकों की किस्मत पेराई का सत्र लागू हो चुका है। इस साल जनवरी के महीने में भी गन्ने की कीमतों में 10 रूपये प्रति क्विंटल इजाफा किया था। कंग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने भी हाल ही में दावा किया है कि अगर कांग्रेस सरकार सत्ता में आती है तो गन्ने की कीमतें 450 रूपये प्रति क्विंटल कर दी जाएंगी।