Dainik Haryana News

Tata ने लॉन्च की धाकड़ स्पोर्ट्स कार, मार्केट में मचा देगी तहलका

 
Tata ने लॉन्च की धाकड़ स्पोर्ट्स कार, मार्केट में मचा देगी तहलका
Indian Car Manufacturer Tata : भारतीय कार निर्माता कंपनी टाटा में बेहद ही धाकड़ वाहनों का निर्माण करती है। हाल ही में टाटा कंपनी एक बेहद ही धाकड़ कार को लॉन्च करने जा रही है। आइए जानते हैं इस कार की कीमत और खासियत के बारे में पूरी डिटेल से। Dainik Haryana News,Racemo Price(New News): टाटा कंपनी ने पहले भी भारत में बहुत सी ऐसी कारों को लॉन्च किया है जो लोगों को बहुत ही पसंद आई हैं। टाटा ने कुछ समय पहले ही भारत में क स्पोर्ट्स कार को लॉन्च करने की योजना बनाई थी, लेकिन यह कार अभी तक सड़कों पर नहीं आई है। टाटा की इस कार का नाम टामो है जिसकी अभी तक लॉचिंग डेट सामने नहीं आई है। टाटा मोटर्स ने साल 2017 में जिनेवा मोटर शो के दौरान अपनी पहली स्पोर्ट्स कार को दिखाया था और उसका नाम Racemo दिया था। ये बेहद ही धाकड़ स्पोर्ट्स कार है जिसने लैम्बॉर्गिनी को भी टक्कर दी है। इस कार की तस्वीरों को देखते ही लोगों में दीवानगी छा गई। यह कार देखने में काफी ज्यादा स्टाइलिंग थी जिसे देखने के बाद लोगों से रूका ही नहीं जा रहा है। इस बात को 6 साल बीत गए हैं लेकिन अभी तक इसे मार्केट में लॉन्च नहीं किया गया है। तो चलिए आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कार को अभी तक लॉन्च क्यों नहीं किया गया है। READ ALSO :Haryana News : हरियाणा सरकार थर्मल प्लांट की 5 एकड़ खाली पड़ी जमीन पर विकसित करने जा रही ये योजना

इतनी हो सकती है कार की कीमत?

रेसमो एक सब 4 मीटर कार थी, इसे विदेशी कारों की तुलना कम कीमतों पर बेचा जाना था। ऐसे में कार की कीमत 25 लाख रूपये के आसपास होनी चाहिए थी।

जानें कार का डिजाइन?

कार के डिजाइन की बात की जाए तो जिसमें आपको बराबर ग्राउंड क्लियरेंस मिलता है, भारतीय सड़कों के हिसाब से यह खराब मानी जाती है। बटरफ्लाई डोर भी दिए जाने थे जो कि स्पोर्टिनेया और भी ज्यादा बढ़ा देता है।

इंजन और पावर :

इस छोटी कार में आपको काफी ज्यादा पावर मल रही है। टाटा मोटर्स नेक्यॉन का 1.2 एल टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन देने की योजना बना रही है। ऐसे में कार को ज्यादा शक्ति प्रदान होगी। टाटा ने स्पोर्ट्स कार की जरूरतों को बेहतर ढंग से पूरा करने के लिए इंजन में विशेष प्रदर्शन ट्यूनिंग का भी वादा किया था. पैडल शिफ्टर के साथ इसमें 6-स्पीड ट्रांसमिशन भी शामिल होने वाला था, टाटा मोटर्स ने कार को रियर-व्हील ड्राइव फीचर के साथ भी प्रदर्शित किया था. READ MORE :World’s Smallest Country : समंदर में बस दो खंबों पर बसा है दुनिया का सबसे छोटा देश, देखें तस्वीर

 प्लेटफॉर्म और उत्पादन:

रेसमो को एक किट-कार के रूप में डिज़ाइन किया गया था, जिसे 30-आसान-से-इकट्ठा मॉड्यूल के साथ इकट्ठा किया जा सकता है. टाटा मोटर्स ने भी सबसे पहले घोषणा की थी कि उत्पादन कुछ इकाइयों तक सीमित रहेगा, हालाँकि जबरदस्त उत्साह और सकारात्मक प्रतिक्रिया के बाद टाटा मोटर्स ने कारों का बड़े पैमाने पर उत्पादन करने और कीमत में और कमी करने का फैसला किया था.

लॉन्च और कैंसिलेशन:

टाटा सुपरकार को 2018 में लॉन्च करने की तैयारी थी, लेकिन कंपनी को आर्थिक और वित्तीय मुद्दों के कारण योजना को रद्द करना पड़ा. ये कार सस्ती तो होती लेकिन शायद भारतीय सड़कों के मुताबिक़ व्यावहारिक नहीं थी यही वजह है कि ते अब तक मार्केट में नहीं आ सकीय.