Dainik Haryana News

Tiranga Recipe: बेहद ही स्वादिष्ट बनती है ये तिरंगा रेसिपी, जरूर बना लें आज

 
Tiranga Recipe: बेहद ही स्वादिष्ट बनती है ये तिरंगा रेसिपी, जरूर बना लें आज
Health News : आज पूरा देश स्वतंत्रता दिवस का जश्न मना रहा है। ऐसे में आज सभी के घरों में कुछ ना कुछ खाने के लिए जरूर बनेगा। अगर आप भी अपने घर में कुछ स्पेशल बनाने की सोच रहे हैं तो आज हम आपको एक ऐसी रेसिपी के बारे में बताने जा रहे हैं जिसका नाम तिरंगा रेसिपी है। आइए खबर में जानते हैं इसके बारे में। Dainik Haryana News,Tiranga Recipe(नई दिल्ली): आज के दिन भारत देश का आजादी मिली और इस दिन का इंतजार पूरा देश करता है। कुछ लोग ऐसे होते हैं जो इस दिन को घर में रहकर ही सेलिब्रेट करते हैं इस दिन पूरे भारतीय रंग में रंग जाते हैं। आज हम आपको एक ऐसी डिशेज के बारे में बताने जा रहे हैं जो जिसका रंग तिरगें के साथ मेच करता है। तिरंगा सैंडविच अगर आप बनाने की सोच रहे हैं तो इसे बनाने के लिए आपको ज्यादा मेहतन करने की भी जरूत नहीं होगी। READ ALSO :Price Difference 1947 To 2023: जब 1947 में भारत आजाद हुआ था तो उस समय क्या थी महंगाई, क्या थे आलु प्याज, डिजल पैट्रोल तथा सोने के भाव

कैसे बनेगी ये सैंडविच :

सबसे पहले आपको कसा हुआ गाजर लेना है और दो से तीन पनीर की स्लाइस लेनी होंगी। अपने आवश्कतानुसार धनिया पुदीने की चटनी, टोमैटो केचप सैंडविच बनाने के आपको तिरंगा बे्रड लेना होगा उसके बाद उस पर टोमैटो केचप फैला दें। कद्दूकस की हुई गाजर को डाल दें और दूसरी ब्रेड को उस पर रख दें। अब इस पर पनीर की स्लाइस रखें और ब्रेड पर हरी चटनी फैला दें।ये एक ऐसी चीज है जिसे सभी बच्चे और बूढ़े तक भी खा सकते हैं। कुछ ही मिनटों में इसको आप बना सकते हैं।

इस सामग्री को करें इस्तेमाल :

READ MORE :Aaj Ka Mosam : मौसम की ताजा अपडेट, यहां 3 घंटे जमकर बरसेंगे बादल इसके लिए एक कटी हुई कीवी, 1 कटा हुआ केला, कुछ पपीता, 1 कप दही, शहर, 1 कप दूध, सबसे पहले आपको दूध में तिरंगा के कलर मिला लेना है और अलग कर लेना है। वैसे तो ये मीठी होती है लेकिन अपने स्वाद के अनुसा आप इसे कैसी भी बना सकते हैं।