Dainik Haryana News

Today Gold Price : करवा चौथ से पहले सोने की करें खरीदारी, वरना हो जाएगा महंगा

 
Today Gold Price : करवा चौथ से पहले सोने की करें खरीदारी, वरना हो जाएगा महंगा
Gold Latest Price : अगर आप करवा चौथ का व्रत रख रही हैं और सोने की खरीदारी करना चाहती हैं तो आपके पास आज मौका है। करवा चौथ से एक दिन पहले ही सोने की कीमतों में कमी देखने को मिल रही है। आइए खबर में जानते हैं कितनी रूपये सस्ता हुआ सोना। Dainik Haryana News,Gold-Silver Price(ब्यूरो): लगातार सोने की कीमतों में तेजी के बाद गिरावट नजर आ रही है। कल करवा चौथ है और सोने की कीमतों में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है। ऐसे में इस करवा चौथ पर अगर आप भी अपनी पत्नी को सोने का हार देना चाहते हैं तो आराम से दे सकते हैं। आज सोने की कीमतों की बात की जाए तो वह 62,500 के करीब दर्ज की जा रही है। जैसे सोने की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है तो रिकॉर्ड लेवल पर बढ़ रहा है। READ ALSO :Onion Price Today : प्याज की कीमतों में बड़ा बदलाव, जानें महंगा हुआ या सस्ता? इजरायल और हमास जंग के बाद सोना लगातार महगा हो रहा है। आइए खबर में जानते हैं सोना और चांदी की ताजा कीमतें। राष्ट्रीय राजधानी के सर्राफा बाजार में सोमवार को सोने की कीमतों में 200 रूपये की कीमतें कम देखने को मिली है। उसके बाद सोने की कीमतें 62,450 रूपये पर ट्रेड कर रहा है। पिछले कारोबार दिन में सोने की कीमतें 62,650 पर बंद हुआ था।

चांदी की कीमतें :

चांदी की कीमतों की बात की जाए तो उसमें कोई बदलाव नजर नहीं आ रहा है। एचडीएफसी सिक्योरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक (जिंस) सौमिल गांधी का कहना है कि विदेशी बाजार में भी चांदी की कीमतें काफी कम देखने को मिल रही हैं। हाल ही में चांदी की कीमतों की बात की जाए तो 75,200 रूपये के लेवल पर करोबार कर रही है और वैसे ही स्थिर बनी हुई है। डॉलर में तेजी आने के कारण सोमवार को कॉमेक्स पर सोने की कीमत में गिरावट आई.

इंटरनेशनल मार्केट में सोना चांदी के भाव :

इंटरनेशनल बाजार में सोना 1995 डॉलर प्रति औंस रह गया है। चांदी की कीमतों में भी 23.06 डॉलर प्रति औंस है। बीएनपी पारिबा बाय शेयरखान में एसोसिएट उपाध्यक्ष-जिंस प्रवीण सिंह ने कहा है निवेशक अमेरिका अर्थव्यवस्था के बारे में फेडरल रिजर्व के आकलन और भविष्य के मोद्रिक निर्णयों के बारे में किसी संकेतक का इंतजार कर रहे हैं। ये फैसला ब्याज रदर डॉलर के मूल्य को प्रभावित कर सकते हैं और सोने की कीमतों पर असर पड़ता दिखाई दे रहा है। READ MORE :Karva Chauth Fast Date : करवा चौथ पर बन रहा खास संयोग, इन कन्याओं को मिलेगा अपना मन पसंद पति!

ऐसे चेक करें हर रोज सोने के भाव ?

अगर आप सोना खरीदने से पहले हर रोज के रेट चेक करना चाहते हैं तो आपको इंडियन बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिण्शन( Indian Bullion and Jewelers Association) की वेबसाइट पर या फिर 8955664433 नंबर पर फोन या मैसेज करके पता कर सकते हैं।