Dainik Haryana News

Today Haryana Weather : आज रात हरियाणा में बारिश का भारी अलर्ट, बीपरजॉय का दिखेगा असर

 
Today Haryana Weather : आज रात हरियाणा में बारिश का भारी अलर्ट, बीपरजॉय का दिखेगा असर
Weather In Gujrat : बीपरजॉय की वजह से गुजरात में भी तबाही दिख रही है अब ये तुफान राजस्थान की और बढ़ रहा है। तुफान सौराष्ट और कच्छ के तट के पास होंगी और हवाएं और भी ज्यादा तेज हो सकती है। अरब सागर और खाड़ी में और भी तेज हवाएं चलेंगी। बिहार के उत्तरपूर्वी भाग और पूर्वी झारखंड में एक लंबा घुमावदार क्षेत्र है जो गंगीय पश्चिमी बंगाल तक जाता है। Dainik Haryana News :#Weather Update (नई दिल्ली) : मौसम विभाग लगातार मौसम की जानकारी दे रहा है। बीपरजॉय ने गुजरात में तबाही मचा दी है। बीपरजॉय की जानकारी मिलते ही सरकार हरकत में थी और पहले से ही सभी इंतजाम कर लिए थे। हाल ही में मौसम विभाग ने हरियाणा में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है जो आज रात के लिए है। 'बीपरजॉय' की वजह से हरियाणा राजस्थान में तेजी हवाएं चल रही हैं जिसके चलते आज रात से 20 जून तक अलर्ट जारी किया गया है। आज रात को हरियाणा के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश आने की संभावना जताई जा रही है। बारिश होने की वजह से लोगों को काफी राहत मिलेगी। तेज हवाओं और बारिश की वजह से तापमान में गिरावट नजर आएगी।

इन इलाकों में दिखेगा बीपरजॉय का असर :

READ ALSO : Business Idea: 10 हजार लगाओ और हर रोज 1500 आसानी से कमाओ 'बीपरजॉय' की वजह से गुजरात में भी तबाही दिख रही है अब ये तुफान राजस्थान की और बढ़ रहा है। तुफान सौराष्टÑ और कच्छ के तट के पास होंगी और हवाएं और भी ज्यादा तेज हो सकती है। अरब सागर और खाड़ी में और भी तेज हवाएं चलेंगी। बिहार के उत्तरपूर्वी भाग और पूर्वी झारखंड में एक लंबा घुमावदार क्षेत्र है जो गंगीय पश्चिमी बंगाल तक जाता है। पिछले कुछ दिनों की बाती की जाए तो कच्छ, सिक्किम के कई इलाकों में जोरदार बारिश देखने को मिली है जिसके बाद मौसम काफी ठंडा हो गया है। अन्य इलाके केरल, बंगाल, ओडिशा, अंडमान निकोबार( Andaman Nicobar) जैसे इलाकों पर भी थोड़ी सी हलचल देखने को मिली है जिसके बाद मौसम में बदलाव नजर आए हैं। राजस्थान, कोंकण, यूपी, मध्यप्रदेश, जम्मू कश्मीर, हिमाचल,तटीय कर्नाटक, आदि कई इलाकों में भी बारिश देखने को मिली है। READ MORE : 19 June से PNB ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान नसीबपुर में बकरी पालन व ब्यूटी पार्लर प्रशिक्षण होंगे शुरू

अगले 24 घंटे तक बारिश का अलर्ट :

आने वाले 24 घंटों में गुजरात के कच्छ, राजस्थान और हरियाणा( Rajasthan and Haryana) में बारिश का भारी अलर्ट जारी किया गया है इन इलाकों में भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है। अंडमान निकोबार, केरल और कर्नाटक में थोड़ी कम बारिश देखने को मिल रही है। इसके अलावा पंजाब के कुछ हिस्से, हरियाणा, राजस्थान, ओडिशा, जम्मू कश्मीर और भी बहुत सारे इलाके हैं जहां पर मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक बारिश होने की संभावना जताई जा रही है।