Dainik Haryana News

Toll Tax Hike : वाहन चालकों को तगड़ा झटका, इन टोल प्लाजा पर बढ़ी टैक्स की दरें

 
Toll Tax Hike : वाहन चालकों को तगड़ा झटका, इन टोल प्लाजा पर बढ़ी टैक्स की दरें
Toll Plaza Tax Hike : देश में हर रोज सड़कों से लाखों की संख्या में वाहन गुजरते हैं। ऐसे में हाईवे पर टोल टैक्स देना होता है, अगर आप टोल पर टैक्स नहीं भरते हैं तो वाहन को आगे नहीं जाने दिया जाता है। ऐसे में वाहन चालकों के लिए तगड़ा झटका लगा है और टोल टैक्स में बढ़ोतरी कर दी गई है। आइए खबर में जानते हैं कितना बढ़ा टोल टैक्स। Dainik Haryana News,Haryana Toll Tax(ब्यूरो): वाहन चालकों के लिए बड़ी खबर सामने आ रही है। भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की तरफ से शनिवार से हरियाण और पंजाब के टोल प्लाजा की दरें चार महीने में दो बार बढ़ाई जा चुकी हैं। दरों में 20 से 30 प्रतिशत की बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। टोल प्लाजा के टैक्स की दरें बढ़ने के बाद लोगों की जेब खर्ची पर असर देखने को मिल रहा है। READ ALSO :Silkyara Rescue: सेना ने संभाला रेस्क्यू का मोर्चा, मैनूअल ड्रिलिंग हुई शुरू

इतने प्रतिशत हुई टोल टैक्स में बढ़ोतरी ?

घग्गर टोल प्लाजा की दरों में 21 प्रतिशत की बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। लाडोवाल टोल प्लाजा की दरें 30 प्रतिशत तक बढ़ाई गई हैं और करनाल के घरौंडा टोल की भी दरों में इजाफा देखने को मिल रहा है। करनाल घरौंडा टोल पर कार, जीन और वैन का एक तरफ का किराया 180 रूपये और दैनिक पास का 270 रूपये, मासिक पास का 6,0 रूपये, एलसीवी और मिनीबस का 295 रूपये, दैनिक पास 440 रूपये, मासिक पास 9,7 रूपये होगा।

घग्गर टोल प्लाजा(Ghaggar Toll Plaza) :

READ MORE :HKRN : हरियाणा कौशल रोजगार निगम में भर्ती के लिए आवेदन शुरू, जानें पूरी डिटेल कार, जीप का पहले 95 रूपये था जो अब बढ़कर 115 रूपये हो गया है। ट्रक का पहले 330 रूपये था जो अब बढ़कर 390 रूपये हो गया है। लाडोवाल टोल प्लाजा पर पहले कार और जीप का किराया 165 रूपये था जो अब बढ़कर 215 रूपये हो गया है। ट्रक कर बात की जाए तो पहले 575 रूपये था जो अब बढ़कर 730 रूपये हो गया है। टोल टैक्स बढ़ते ही लोगों को तगड़ा झटका लगा है और अचानक से ही खर्चों में बढ़ोतरी हो गई है।