Dainik Haryana News

Traffic Rules : गाड़ी पर लिखे ये दो शब्द, तो इतने रूपये का होगा चालान

 
Traffic Rules : गाड़ी पर लिखे ये दो शब्द, तो इतने रूपये का होगा चालान
New Traffic Rules: अगर आप भी वाहन चालक हैं और हाईवे पर अपना वाहन लेकर जाते हैं तो यातायात के नियमों का पालन करना जरूरी है। आपने कुछ लोगों की कार देखी होगी जहां पर कुछ शब्द लिखे होते हैं और स्टीक्र भी बने होते हैं। लेकिन अब से अगर आपकी कार और बाइक पर ये सब दिखा तो आपका भारी चालान काटेगा। आइए खबर में जानते हैं सरकार के नए नियम। Dainik Haryana News,UP Government(ब्यूरो): अपने वाहनों पर कुछ भी लिखना वर्जित माना जाता है। सरकार का मनना है कि ऐसा करने से जाति और धर्म में विवाद बढ़ता है। गौतगबुद्ध जिले की ट्रेफिक पुलिस ने काले सीसे वाले वाहन, जाति और धर्म सूचक शब्द लिखने वालों के चालान किए हैं। पुलिस उपायुक्त अनिल कुमार का कहना है कि जाति और धर्म से संबंधित शब्दों से यातायात के नियमों की अवहेलना होती है। यूपी के सीएम योगी(CM Yogi) ने इन्हें लेकर आदेश जारी किए गए हैं और जिसके भी वाहन पर ऐसे शब्द लिखे मिलते हैं उनपर कार्रवाही की गई है। READ ALSO :India vs Ireland 3rd T20 Live: भारत के पास सीरीज को 3-0 से क्लिन करने का मौका

शीशे पर नहीं लगाएं काली फिल्म :

बहुत से लोगों की कारों के शीशे पर आपने काली फिल्मों को भी लगे देखा होगा। इस बार योगी जी उन लोगों के भी चालान कर रहे हैं जिन्होंने शीशे पर क्रोधित प्रकृति के हनुमान जी तस्वीर लगाई है। अगर आपने भी ऐसा ही कुछ किया है तो आज ही इसे हटा दें वरना आपको नुकसान का सामना करना पड़ सकता है।

इतने रूपये का होगा चालान :

READ MORE :Haughty People: इन 5 आदतों से करें घमंडी लोगों की पहचान अगर आपने किसी भी यातायात के नियम का पालन नहीं तो आपको एक हजार से लेकर 2500 रूपये तक का चालान भरना पड़ सकता है। नोएडा और ग्रेटर नोएडा( Noida and Greater Noida) में परी चौंक, महर्षि आश्रम, किसान चौंक, सेक्टर 18,15, 62 और गोलचक्कर समेत 10 जगहों पर ये अभियान चलाया जा रहा है। जिनके वाहन के शीशे पर काली फिल्म लगी है उनको 2500 रूपये का चालान और जहां भी जाति एंव धर्म से संबंधित कुछ बात लिखी है उनको एक हजार रूपये का चालान देना होगा।