Dainik Haryana News

Under 16 Competition : अंडर 16 भारतीय हाकी टीम प्रतियोगिता में कीर्ति पावडिय़ा ने जीता गोल्ड मेडल

 
Under 16 Competition : अंडर 16 भारतीय हाकी टीम प्रतियोगिता में कीर्ति पावडिय़ा ने जीता गोल्ड मेडल
Under 16 Competition News : नीदरलैंड में आयोजित अंडर 16 भारतीय हाकी टीम प्रतियोगिता में कीर्ति पावडिय़ा ने अपने दम पर स्वर्ण पदक दिलाकर हिंन्दुस्तान का नाम रोशन किया। कीर्ति की इस उपलब्धि पर पावडिय़ा खाप ने उसे नोटों की माला पहनाकर व मिठाई खिलाकर उसका स्वागत किया।
Dainik Haryana News,Under 16 Competition(चंडीगढ़): इस अवसर पर राष्ट्रीय युवा प्रधान सुनील पावडिय़ा ने पावडिय़ा खाप की बेटी की हौसला अफजाई की और कहा कि जिन परिस्थितियों में रहते हुए बेटी कीर्ति ने स्वर्ण पदक जीता है वह काबिले तारीफ है क्योंकि कीर्ति के सिर से पिता का साया बचपन में ही उठ गया था और माँ ने बहुत मेहनत करके कीर्ति की परवरिश की है। यह उन्ही के संघर्षों का ही फल है कि कीर्ति ने अपने देश का नाम विदेश में भी रोशन किया।
  इस अवसर पर कीर्ति ने सुनील पावाडिय़ा को बताया कि आज के समय में लड़कियों को बाहर भेजते हुए जहां माँ-बाप घराबते है, वहीं उनकी माता जी ने साहस के साथ उसे खेलने के लिए बाहर भेजा और उसकी हिम्मत बढ़ाई। इस पदक को जीतकर लाने का साहस उनकी माता जी ने ही उसमें भरा।
इस अवसर पर राष्ट्रीय युवा प्रधान सुनील पावडिय़ा ने कहा कि कीर्ति की उपलब्धि से ना केवल खाप का नाम रोशन हुआ है बल्कि उसने राज्य व देश का भी नाम रोशन किया है। आज के समाज में लड़कियों को कीर्ति से प्ररेणा लेनी चाहिए, जिसने अभाव को भी दरकिनार करके ,अपनी मेहनत के बल पर भारतीय हाकी टीम को स्वर्ण पदक दिलाया।