Dainik Haryana News

Uttarakhand Tunnel Rescue:  अब जल्दी ही दिखने वाली है रोशनी की किरणें अब बस इतना ही मलबा बाकी

 
Uttarakhand Tunnel Rescue:  अब जल्दी ही दिखने वाली है रोशनी की किरणें अब बस इतना ही मलबा बाकी
Tunnel Rescue: आज उतराखण्ड में मजदूरों को फंसे हुए 16 वां दिन निकल आया है। मजदूरों को बाहर निकालने के लिए अब मैनुअल ड्रिलिंग का काम किया जा रहा है। मौके पर आर्मी के जवान कल पहुंच चुके थे और आते ही काम शुरू कर दिया था। जवानों का कहना है कि हर हाल में और बहुत जल्दी ही 41 मजदूर सुरक्षित बाहर होंगें। Dainik Haryana News:Uttarakhand Tunnel News(ब्यूरो):  दिवाली के दिन जब मजदूर टनल के अंदर 250 मीटर पर थे तो उनके आगे 60 मीटर तक का मलबा गिर गया था, इसके बाद से ही ये हालात बने हैं। ड्रिल मशीन ने 47 मीटर तक तक सुराख कर दिया था, इसके बाद मशीन के ब्लेड अंदर टूटकर रेस्क्यू पाइप में फंस गए थे। कल उनको निकाल लिया गया था। गैस कटर से उनको बाहर निकाल लिया गया था।

मैनुअल ड्रिलिंग का काम हो चुका है शुरू

जब रेस्क्यू की शुरूआत की गई थी तो मलबे को हटाकर रेस्क्यू करने की सोची गई थी, लेकिन फिर हिसाब लगाया गया कहीं मलबा हटाने से ऊपर से और मलबा ना गिर जाए। Read Also: Special Train Going To Khattushyam : हरियाणा के इन जिलों से होकर गुजरेगी खाट्टूश्याम जाने वाली स्पेशल ट्रेन इसके बाद मशीन से ड्रिल करके अंदर तक जाने का रास्त करने पर काम शुरू किया गया। शुरूआत से ही ड्रिल मशीन में दिक्कत आ रही हैं। कल से मशीन का काम छोड़ मैनुअल ड्रिलिंग करके मजदूरों तक पहुंचा जाएगा।

अब इतनी दूर रेस्क्यू टीम अंदर फंसे मजदूरों से

अब 8 मीटर तक का ही ड्रिल बाकी है, इसके बाद मजदूरों को सुरक्षित बाहर निकालने का काम किया जाएगा। जल्दी ही वो पल आने वाला है जब दिवाली के दिन से अंदर फंसे मजदूर और उनके परिवार दिवाली मना पाएंगे। काम तेजी से किया जा रहा है। हर तरफ से काम शुरू कर दिया गया है। जहां से भी सबसे पहले मजदूरों तक पहुंचा जाएगा वहीं से अंदर फंसे मजदूरों को रेस्क्यू कर लिया जाएगा। Read Also: Jokes: फनी जोक्स अब पहाड़ के ऊपर से भी ड्रिल का काम शुरू हो चुका है। पतली पाइप 70 मीटर और मोटा पाइप 30 मीटर तक पहुंचने के बाद अब एक दिक्कत आई है पानी कहीं से सामने आया है। थोड़ी देर के लिए काम की रफ्तार धीमी कर दी गई है। हर तरफ से मजदूरों को बाहर निकालने का काम किया जा रहा है।