Dainik Haryana News

Uttarkashi Tunnel Collapse:  अब टनल में फंसे मजदूरों से कुछ ही दूर मशीन

 
Uttarkashi Tunnel Collapse:  अब टनल में फंसे मजदूरों से कुछ ही दूर मशीन
 Tunnel Collapse In Uttarakhand: पिछले 6 दिनों से उतराखण्ड के उत्तरकाशी में टनल में फंसे 40 मजदूरों (Uttarkashi Tunnel Collapse)को बचाने का राहत कार्य जारी है, लेकिन अभी तक उसमें सफलता नहीं मिल पाई है। इसके लिए साशन और प्रसाशन हर संभव प्रयास कर रहा है, लेकिन अभी तक किसी तरह की सफलता हाथ नहीं लगी है। इसके लिए कल अमेरिका से वाय ऐयर एक मशीन भी मंगवाई गई है जो कार्य कर रही है। मजदूरों से जुड़ी ताजा जानकारी पाने के लिए बनें रहें हमारी खबर के साथ अंत तक। Dainik Haryana News: Tunnel Collapse (नई दिल्ली): टनल में फंसे मजदूरों को बाहर निकालने में बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। मजदूरों के पास लगातार खाना पिना और मैडिसन भेजी जा रही है। फिलहाल सभी मजदूर सुरक्षित हैं। अमेरिका से मशीन मंगवाई गई हो जो 4 से 5 मीटर मलबे को प्रति घंटा हटाने में सक्षम है। मशीन तेजी से काम कर रही है। मजदूरों तक टनल में ड्रिल करके पाइप लाइन बिछाई जाएगी और फिर मजदूरों को बाहर निकालने का काम शुरू किया जाएगा। Read Also: Weather Update : मौसम विभाग का अलर्ट जारी, इन राज्यों में झमाझम होगी बारिश

टूट रहा मजदूरों के परिवार के सब्र का बांध

पिछले 6 दिनों से उन 40 मजदूरों के परिवार अपने परिवार के सदस्यों के घर वापसी का इंतजार कर रहे हैं, उनके सब्र का बांध टूट रहा है। आज 6 दिन होने को आए लेकिन मजदूर अभी भी फंसे हुए हैं।

प्रशासन का क्या कहना है इसके बारे में

शासन और प्रशासन दोनों ही मजदूरों को बाहर निकालने का हर संभव प्रयास कर रहे हैं। पत्थरों को काटने में बहुत दिक्कतों का सामना बचाव दल को करना पड़ रहा है। अमेरिका से मंगवाई गई मशीन टनल में पाइप बिछाने का काम करने वाली है, जिसके जरिए मजदूरों तक पहुंचकर उनको बाहर निकाला जाए।

मजदूरों की हालत क्या है इस समय

मजदूरों से लगातार बातचीत की जा रही है और हर प्रकार की सुविधा उन तक पहुंचाई जा रही है जिसकी जरूरत है। सभी मजदूर सुरक्षित हैं और बताया जा रहा है कि जल्दी ही उनको बाहर निकाल लिया जाएगा। Read Also: UP News : 10वीं कक्षा की छात्रा ने शौचालय में बच्ची को दिया जन्म, जानें कहा का है मामला? 10 से 12 घंटे तक बताया जा रहा है कि 40 मजदूरों को बाहर निकाल लिया जाएगा। एक पाइप के जरिए मजदूरों के पास खाना पिना और आक्सीजन भेजी जा रही है। जहां मजदूर फंसे हैं वहां आक्सीजन और अंधेरा बहुत है, इसलिए मजदूरों के पास हर वो चीज भेजी जा रही है जिसकी उन्हें जरूरत है।