Dainik Haryana News

Vande Bharat : महज 525 रूपये में वंदे भारत ट्रेन में करें सफर, जानें कौन से होंगे रूट?

 
Vande Bharat : महज 525 रूपये में वंदे भारत ट्रेन में करें सफर, जानें कौन से होंगे रूट?
Indian Railway News : आज हम आपको वंदे भारत ट्रेन में मिलने वाली सुविधाओं के बारे में बताने जा रहे हैं। सबसे पहले बात तो ये ट्रेन सप्ताह में 6 दिन चलती है। हम आपको रानीकमलापति से दिल्ली तक के सफर की डिटेल देने जा रहे हैं जो आपको लिए बेहद ही जरूरी है।   Dainik Haryana News : Vande Bharat Train : दोस्तों जैसा की आप जानते हैं देश में फिलहाल 11 वंदे भारत ट्रेन लोगों को सेवाएं दे रही हैं। वंदे भारत ट्रेन में लोगों को काफी सारी सुविधाएं मिलती हैं और लोग इसमें बैठने के लिए भी उतावले रहते हैं। ऐसे में अगर आप भी वंदे भारत ट्रेन में सफर करने का मन बना रहे हैं तो आप महज ही 525 रूपये वंदे भारत ट्रेन में सफर कर सकते हैं। आइए खबर में जानते हैं इस बात की पूरी जानकारी।

वंदे भारत ट्रेन में मिलती हैं ये सुविधाएं :

READ ALSO :  Haryana News : हरियाणा के 5 जिलों में बारिश का अलर्ट, किसानों की बड़ी परेशानी आज हम आपको वंदे भारत ट्रेन में मिलने वाली सुविधाओं के बारे में बताने जा रहे हैं। सबसे पहले बात तो ये ट्रेन सप्ताह में 6 दिन चलती है। हम आपको रानीकमलापति से दिल्ली( Ranikamlapati to Delhi) तक के सफर की डिटेल देने जा रहे हैं जो आपको लिए बेहद ही जरूरी है। ये ट्रेन निजामुद्दीन से 14.40 पर चलती है और 16.20 पर आगरा कैंट में पहुंच जाती है। उसके बाद ट्रेन का वहां पर 2 मिनट का ठहराव होता है और 16.22 पर वहां से फिर दौबारा चलती है।   फिर शाम के 17.45 पर वो ग्वालिया पहुंच जाती है। वहां पर भी ट्रेन  दो मिनट के लिए ही रूकती है। फिर लक्ष्मीबाइ रेलवे स्टेशन पर जाती है 19.03 बजे। दो मिनट यहां ठहर जाती है और लौट कर 22.10 बजे ये रानीकमलापति रेलवे स्टेशन पर पहुंच जाती है। READ MORE : Haryana News: DCP नें आम नागरिक बनकर थाने में लिखाई रिपोर्ट, छेड़छाड़ करने की लिखाई रिपोर्ट

जानें कितना लगेगा किराया :

अगर आप आगरा से ग्वालिया के लिए बैैठते हैं तो आपको महज ही 525 रूपये देने होंगे। उसके बाद चेयरकार का किराया 805 रूपये है। एग्जीक्यूटिव क्लास में अगर आप बैठते हैं तो आपको 1390 रूपये देने होंगे। ग्वालिय से आगरा तक जाना होता है और क्लास भी एग्जीक्यूटिव होती है तो आपको महज ही 1005 रूपये देने होंगे।   कमलापति से भोपल की बात की जाए तो आपको चेयरकार के लिए 1420 रूपये का भुगतान करना होगा। एग्जीक्यूटिव के लिए आप 2630 रूपये देंगे। निजामुद्दीन से कमलापति की बात की जाए तो 1665 रूपये का भुगतान आपको करना होगा। इसलिए अगर आप भी वंदे भारत ट्रेन में सफर करने का मजा लेना चाहते हैं तो आपके पास आज ही मौका है नहीं तो किराया महंगा भी हो सकता है।