Dainik Haryana News

Vande Bharat Train : इस राज्य में दौड़ने जा रही एक और वंदे भारत ट्रेन

 
Vande Bharat Train : इस राज्य में दौड़ने जा रही एक और वंदे भारत ट्रेन
Indian Railway : अगर देश की पहली वंदे भारत ट्रेन की बात की जाए तो वह वाराणसी से दिल्ली तक सेवाएं दे रही है। उसके बाद दिल्ली से कटरा के लिए भी वंदे भारत ट्रेन को चलाया गया ताकि मां के दर्शन करने के लिए लोगों को किसी भी प्रकार की कोई परेशानी नो उठानी पड़े।     Dainik Haryana News : Vande Bharat Train : जैसा की आप जानते हैं देश में 11 वंदे भारत अभी पटरियों पर दौड़ रही हैं और लोगों को सेवाएं दे रही हैं। सरकार की और से साल में 75 ट्रेनों को चलाने का लक्ष्य रखा गया है। अभी की रिपोर्ट की माने तो साउथ इंडिया में देश की 12वीं वंदे भारत ट्रेन दौड़ने जा रही है। अभी तक की बात की जाए तो चेन्नई से मैसूर तक वंदे भारत ट्रेन(Vande Bharat Train) चल रही हैं लेकिन अभी ये 12वीं वंदे भारत ट्रेन चेन्नई से कोयंबटूर तक चलेगी। यह भी एक हाई स्पीड ट्रेन होने जा रही है।  

इस राज्य में चल रही सबसे ज्यादा वंदे भारत ट्रेन :

  आपको बताते चलें कि देश में अभी तक भी कुछ राज्य ऐसे हैं जहां पर वंदे भारत ट्रेन को नहीं चलाया गया है। वहींं, सबसे ज्यादा वंदे भारत ट्रेन की बात की जाए तो वो महाराष्टÑ में चल रही हैं, जो 4 हैं। बिहार, झारखंड जैसे और भी राज्य हैं जहां पर वंदे भारत ट्रेन का इंतजार लोग कर रहे हैं। जानकारी मिल रही है, 8 अपै्रल को मोदी जी एक और वंदे भारत ट्रेन(Vande Bharat Train) को हरी झंडी दिखान जा रहे हैं। जो दिल्ली से कोयंबटूर तक चलेगी। वंदे भारत ट्रेन से अब दिल्ली से जयपुर तक का सफर 3 ही घंटों में पूरा हो जाता है।   READ ALSO : IAS Success Story: कहानी एक ऐसे IAS अफसर की जिसके रैंक पर परिवार वालों को भी नहीं हुआ था विश्वास

जानें कहां से कहां तक चलती हैं 11 वंदे भारत ट्रेन :

READ MORE : LIC ग्राहकों को बड़ा झटका, 8 दिन बाद बंद होेने जा रही ये दो स्कीम अगर देश की पहली वंदे भारत ट्रेन की बात की जाए तो वह वाराणसी से दिल्ली तक सेवाएं दे रही है। उसके बाद दिल्ली से कटरा के लिए भी वंदे भारत ट्रेन (Vande Bharat Train) को चलाया गया ताकि मां के दर्शन करने के लिए लोगों को किसी भी प्रकार की कोई परेशानी नो उठानी पड़े। वंदे भारत ट्रेन में कई सारी सुविधाएं लोगों को दी जाती हैं इन सुविधाओं को देखते हुए कई राज्य अभी इस ट्रेन का इंतजार कर रहे हैं ताकि हमें भी नई ट्रेन में बैठने का मौका मिले और हम भी सुविधाओं का फायदा उठा सकें।