Dainik Haryana News

Viral News : चंडीगढ़ की तर्ज पर अब इस जिले में भी बनने जा रहे पत्रकारों के लिए भवन

 
Viral News : चंडीगढ़ की तर्ज पर अब इस जिले में भी बनने जा रहे पत्रकारों के लिए भवन
PM Yojana : मोदी सरकार की और से पत्रकारों के लिए भवन बनाने के लिए योजना को शुरू किया गया है। इस योजना से पत्रकारों का भी मान सम्मान बढ़ेगा। सुचना मिल रही है कि हरियाणा के एक और जिले में पत्रकारों के लिए भवन बनाए जा रहे हैं। आइए खबर में जानते हैं कौन से जिले में बनेंगे नए भवन।
Dainik Haryana News :#Big Update (नई दिल्ली):  पत्रकारों के हितों की मांग को लेकर प्रेस क्लब यमुनानगर का शिष्टमंडल( Delegation of Yamunanagar) सोमवार को नगर निगम कार्यालय में मेयर मदन चौहान ने मिला। क्लब के प्रधान प्रभजीत सिंह लक्की की अध्यक्षता में पत्रकारों ने यहां मेयर मदन चौहान को ज्ञापन देकर चंडीगढ़ की तर्ज पर यमुनानगर में भी पत्रकारों के लिए भवन उपलब्ध कराने की मांग की। मेयर मदन चौहान ने पत्रकारों को उनकी मांग को पूरा का आश्वासन दिया।
मेयर को दिए ज्ञापन में प्रेस क्लब के पदाधिकारियों ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल( Chief Minister Manohar Lal) के नेतृत्व में पत्रकारों के हित के लिए प्रदेशभर में एक छत के नीचे बैठने के लिए मीडिया सेंटर की सुविधा एवं पेंशन जैसी कल्याणकारी योजना शुरू की गई है। जिससे पत्रकारों का मान सम्मान बढ़ा है और डीए के अनुसार पेंशन में वृद्धि के लिए मुख्यमंत्री बधाई के पात्र है। जिसको लेकर पत्रकार समाज आभारी है। क्लब के पदाधिकारियों ने मेयर चौहान को ज्ञापन देकर मांग की कि प्रेस क्लब यमुनानगर को भी चंडीगढ़ की तर्ज पर नगर निगम यमुनानगर में भवन उपलब्ध कराया जाए।
मेयर मदन चौहान ने क्लब का मांगपत्र सहर्ष स्वीकार किया और उनकी भवन उपलब्ध कराने की मांग को जल्द पूरा करने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि आज के युग में पत्रकारिता करना एक जोखिम भरा कदम है। ये तो आप जानते ही हैं पत्रकार सरकार, जनता और प्रशासन के बीच की कडी होती है जो सच्चाई को सामने लेकर आती है।
सरकार का कहना है कि आज के इस दौर में उन्होंने कहा कि आज के युग में पत्रकारों को समाचार लिखते समय अपने विवेक से सही संतुलन बना कर ही समाचार प्रकाशित करना चाहिए। गलत समाचार से समाज में तरह तरह भ्रांतियां फैलती हैं। पत्रकार को चाहिए कि वह जनहित में सरकार द्वारा जारी की गई कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी आम जन तक पहुंचाएं, ताकि लोग को सरकार की योजनाओं को लाभ मिले।