Dainik Haryana News

Water Bill : इन लोगों को नहीं देना होगा कोई ब्याज और पानी का बिल, क्या आपका भी नाम आया लिस्ट में?

 
Water Bill : इन लोगों को नहीं देना होगा कोई ब्याज और पानी का बिल, क्या आपका भी नाम आया लिस्ट में?
Water Bill Update : पानी और बिजली की हम समय हमें जरूत होती है। आज के समय में सबसे ज्यादा इस्तेमाल पानी और बिजली का ही हो रहा है इनके बिना हम एक मिनट भी नहीं रह सकते हैं। हमें पानी और बिजली का बिल देना होता है लेकिन अब सरकार ने आमजन को राहत देने के लिए कुछ फैसले लिए हैं जिसके बाद कुछ लोगों को पानी का बिल और ब्याज नहीं देना होगा। आइए खबर में जानते हैं। Dainik Haryana News,Water Bill Payment (नई दिल्ली): शहरों में जितना भी पानी इस्तेमाल किया जाता है उसका उतना ही बिल दिया जाता है। हालांकि, अब गांवों में भी पानी का बिल लिया जाने की तैयारी की जा रही है। इसी बीच सरकार ने लोगों को राहत देने के लिए एक बड़ा फैसला लिया है अब कुछ लोगों को पानी का बिल और ब्याज सरकार को नहीं देना होगा। हरियाणा सरकार(Haryana Government) ने पानी पर लगने वाले ब्याज का माफ करने का फैसला लिया है। READ ALSO: Haryana : हरियाणा के इन जिलों में अगले दो दिन जमकर बरसेंगे बदरा, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

पानी का बिल :

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल(CM Of Haryana) ने पानी के बकाया बिल पर लगने वाले जुर्माने को माफ करने का फैसला लिया है। यानी अब उपभोक्ताओं को सिर्फ बकाया बिल राशि का ही भुगतान करना होगा। जो लोग बिल का भुगतान नहीं कर पाते हैं उन लोगों को सरकार के इस फैसले से राहत मिलेगी।

जर्माना और ब्याज :

READ MORE :Rule Change In First August: 3 दिन बाद होने जा रहे बड़े बदलाव, पहले ही निपटा लें ये जरूरी काम हरियाणा के सीएम(CM Of Haryana) मेहरानगढ़ जिले में आयोजित जन संवाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा है कि पानी बिल जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के पास कई वर्षां से लंबित पड़े हुए हैं। इन लोगों पर विभाग ने 15 हजार से लेकर 40 हजार रूपये तक का जुर्माना और ब्याज लगाया है। लंबित बिल बकाये पर लगे जुर्माने और ब्याज को हटाने का फैसला लिया है। संवाद कार्यक्रमों के जरिए सरकार लोगों से सीधा संपर्क कर रही है और आमजन की शिकायतों को सुन रही है।