Dainik Haryana News

Weather In Haryana : हरियाणा में मौसम ने ली करवट, 2 दिन का येलो अलर्ट जारी

 
Weather In Haryana : हरियाणा में मौसम ने ली करवट, 2 दिन का येलो अलर्ट जारी
Weather Update : हीट वेव की बात की जाए तो, करनाल, अंबाला, पंचकूला, कुरुक्षेत्र, सोनीपत, हिसार, भिवानी, जींद, रोहतक, पानीपत, यमुनानगर, कैथल, फरीदाबाद, गुरुग्राम, महेंद्रगढ़, झज्जर, नूंह, पलवल, रेवाड़ी आदि कई जिलों में बारिश के आसार नजर आ रहे हेै। Dainik Haryana News : Weather News (ब्यूरो) : हरियाणा में मौसम कई दिनों से लगातार साफ चल रहा है। दिन भर दिन मौसम में बढ़ोतरी नजर आ रही है। इसी के चलते मौसम विभाग की और से जानकारी मिल रही है कि आने वाले दो दिनों में हरियाणा में येलो अलर्ट विभाग ने जारी कर दिया है। आइए खबर में जानते हैं किस दिन होगी बारिश। लगातार गर्मी बढ़ती जा रही है हरियाणा में तापमान 41.6 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया है। कल का दिन मेवात में सबसे ज्सादा गर्म दिन दर्ज किया गया था। इसी के चलते चंडीगढ़ मौसम विभाग ने हिट वेव की चेतावनी दी है और इसी के साथ प्रदेश में दो दिनों की बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है।

जानें कब होगी बारिश :

READ ALSOJan Dhan Account : आमजन की हुई मौज, खाते में आएंगे 10 हजार रूपये!  आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 16 और 17 तारीख को तेज मौसम सामान्य रहेगा। उसके बाद 18 को विभाग ने बारिश की चेतावनी दी है। 18 के दिन गरज के साथ बारिश और तेज रफ्तार के साथ हवांए चलेंगी, इसी के साथ विभाग ने प्रदेश में दो दिनों का येलो अलर्ट जारी किया है।

इन जिलों में चलेगी हीट वेव :

हीट वेव की बात की जाए तो, करनाल, अंबाला, पंचकूला, कुरुक्षेत्र, सोनीपत, हिसार, भिवानी, जींद, रोहतक, पानीपत, यमुनानगर, कैथल, फरीदाबाद, गुरुग्राम, महेंद्रगढ़, झज्जर, नूंह, पलवल, रेवाड़ी आदि कई जिलों में बारिश के आसार नजर आ रहे हेै। READ MORE : IPL History : आईपीएल इतिहास में नाट आउट रहते हुए किसने बनाए सबसे ज्यादा रन तथा ज्यादा वजन वाले खिलाड़ी गर्मी ज्यादा होने के कारण लोगों की भी परेशानी होने लगी हैं साथ ही गर्मी से होने वाली बीमारियों का भी खतरा होने लगा है। जैसे लोगों को गर्मी के कारण स्ट्रोक होने लगता है, उल्टी लगने लगती है आदि कई ऐसी ही और बीमारी हैं जो गर्मी के कारण लोगों को होती हैं। इसलिए इस गर्मी में आपको अपने और अपने परिवार का ध्यान रखना होगा।

ऐसे करें गर्मी से बचाव :

अगर आप इस भयंकर गर्मी से बचना चाहते हैं तो आपको नारियल के पानी को अपनी डाइट में शामिल करना होगा। नारियल के पानी में काफी मात्रा में विटामिन होते हैं जो आपके शरीर को फायदा देते हैं।