Dainik Haryana News

Weather News : हरियाणा वालो, फिर से झमाझम बरसेंगे बदरा

 
Weather News : हरियाणा वालो, फिर से झमाझम बरसेंगे बदरा
Haryana Weather News : हरियाणा में गर्मी ने लोगों को परेशान कर रही है। लोग घरों से बाहर निकलने से भी कतरा रहे हैं क्योंकि सितंबर के महीने में इतनी गर्मी देखने को मिल रही है। मौसम विभाग की और से राहत भरी खबर आ रही है और तेज बारिश के बारे में संभावना जताई जा रही है। आइए जानते हैं कब से करवट लेगा मौसम। Dainik Haryana News,Today Weather (नई दिल्ली): जून-जुलाई के आंकड़ों की बात की जाए तो बारिश काफी ज्यादा देखने को मिली थी लेकिन अगस्त के महीने में तो मानो बदरा बरसना ही भूल गए हों। जुलाई के महीने में गर्मी कम होने की सजा अगस्त में लोगों को मिल रही है क्योंकि पूरे महीने में काफी कम बारिश हुई है। READ ALSO :Wireless Electricity : हरियाणा में अब बिना तारों के दौड़ेगी बिजली, जानें कितना आएगा बिल हाल ही में मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि हरियाणा में मौसम एक बार फिर से एक्टिव होने वाला है। आने वाले समय में बंगाल की खाड़ी में चक्रवात सक्रिय होने की वजह से मानसून एक्टिव होने जा रहा है जिसके बाद लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिलेगी। दोबारा से एक्टिव होने पर कई इलाकों में हल्की बारिया की आश्का जताई जा रही है। मानसून अपने अंतिम चरण पर जा चुका है।

चेक करें शहरों का तापमान?

• चंडीगढ़ में अभी तापमान 26.8 Degree Celsius है. • लुधियाना में अभी तापमान 33 Degree Celsius है. • अमृतसर में अभी तापमान 27.8 Degree Celsius है. • पटियाला में अभी तापमान 28.2 Degree Celsius है. • अंबाला में अभी तापमान 28.4 Degree Celsius है. • करनाल में अभी तापमान 28 Degree Celsius है. • हिसार में अभी तापमान 28.2 Degree Celsius है. READ MORE :Delhi News: दिल्ली में बंद रहेगें इस सप्ताह ये रास्ते, बाइक वालों के लिए खुला रहेगा ये रास्ता

हरियाणा में बारिश के आंकड़े :

हरियाणा के 22 जिलों में से 8 जिलों में बारिश के आंकड़े सामान्य रहे हैं और 7 जिलों में सामान्य से भी कम रहे हैं। वहीं हिसार में काफी सूखा पड़ा हुआ है और पूरे मानसून सीजन में सिर्फ 124.7 एमएम बारिश हुई है जो सामान्य से भी 48 फीसदी कम है। जींद में 33, रोहतक में 20, फतेहाबाद में 34, भिवानी में 18, पलवल में 13, चरखी दादरी में 8 फीसदी कम बारिश देखने को मिली है। वहीं, कुछ जिले ऐसे भी हैं जहां पर अच्छी बारिश देखने को मिली है।