Dainik Haryana News

Weather Update : मौसम विभाग ने जारी किया अपडेट, इस दिन मिलेगी गर्मी से राहत

 
Weather Update : मौसम विभाग ने जारी किया अपडेट, इस दिन मिलेगी गर्मी से राहत
Today Weather : इस साल बारिश काफी कम देखने को मिल रही है। आंकड़ों का कहना है कि अगस्त के महीने में इतनी कम बारिश 122 साल पहले हुई थी। यानी इतने सालों का रिकॉर्ड टूटा है। हालांकि, मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि कुछ दिन बाद बारिश के आसार नजर आ रहे हैं। आइए जानते हैं कब होगी बारिश। Dainik Haryana News,Weather In India(नई दिल्ली): मौसम विभाग(Weather Department) का कहना है कि अगले तीन दिन मौसम सक्रिय होने की संभावना जताई जा रही है। इस साल बहुत से जिले हैं जिन्हें सुखा घोषित कर दिया गया है। पहाड़ी इलाकों में तेज बिजली चकेगी और गर्जना के साथ हल्की बारिया हो सकती है। READ ALSO :Rahul Gandhi: राहुल गांधी की मुश्किलों में इजाफा, सदस्यता बहाली को सुप्रीम कोर्ट में किया गया चलेंज मैदानी इलाकोें में कोई बारिश की आशंका नहीं जताई जा रही है और मौसम बिल्कुल साफ रहेगा। उत्तराखंड में आज और कल बारिश देखने को मिल सकती है। मानसून सक्रिय ना होने की वजह से बारिश काफी कम है। अगर आप भी पहाड़ा इलाकों में जा रहे हैं तो संभल कर जाना होगा क्योंकि अचानक से मौसम सक्रिय हो सकता है।

यूपी में कैसा रहेगा मौसम?

प्राइवेट मौसम एजेंसी स्काईमेट का कहना है कि दक्षिण ओडिशा और उत्तरी आंध्र प्रदेश के पास मध्य बंगाल की खाड़ी के उत्तर पश्चिम और पास के हिस्सों पर कम दबाव बना हुआ है। जिसकी वजह से उड़िशा और छत्तीसगढ़ में पश्चिमी दिशा में आगे बढ़ने की उम्मीद है। यूपी के हिसार, ग्वालियर, जबलपुर, गंंगानगर, मेरठ, रायपुर, दक्षिण पूर्वी पंजाब और भी इलाकों में चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र देखने को मिल रहा है। READ MORE :Pakistan vs Bangladesh: पाकिस्तान के गेंदबाजों का कहर, बांग्लादेश चारों खाने चित्त

इन राज्यों में आज बारिश की संभावना :

मौसम विभाग ने कहा है कि, आज यूपी, बिहार, तमिलनाडू, राजस्थान, आंतरिक कर्नाटक, सिक्किम, आंध्र प्रदेश हिमालय, अंडमान निकोबार, बंगाल, गोवा, झारखंड, लक्ष्यद्वीप केरल आदि और भी बहुत से इलाकों में आज बारिश की संभावना है और लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिलेगी।