Dainik Haryana News

Weather Update : इन 10 जिलों में तूफान के साथ तेज बारिश की संभावना

 
Weather Update : इन 10 जिलों में तूफान के साथ तेज बारिश की संभावना
Today Weather : मानसून पूरी तरह से जा चुका है लेकिन एक बार फिर से मानसून सक्रिय हो रहा है। मौसम विभाग का कहना है कि अगले 24 घंटों में देश के 10 जिलों में भारी बारिश होने जा रही है जिसके बाद एक दम से ठंड में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी। Dainik Haryana News,Weather Latest Update(नई दिल्ली): मौसम एक दम से करवट ले रहा है और कई जगहों पर हल्की बारिश की वजह से ठंड में बढ़ोतरी हो रही है। वेस्टर्न डिस्टर्बेेंस की वजह से बारिश में बढ़ोतरी हो सकती है। नवंबर महीने में तापमान 15 डिग्री से नीचे दर्ज किया जा रहा है। दिन के समय में 32 और 33 डिग्री तक दर्ज किया जा रहा है और नवंबर के पहले सप्ताह में रात के समय तापमान 12 डिग्री तक रह सकता है। READ ALSO :Google में इतने पदों पर निकली भर्ती, घर बैठे कमा सकते हैं 2 लाख रूपये कई जगहों पर मौसम पूरी तरह से साफ है और उत्तरार्द्ध में तेज हवाएं चल रही हैं। जम्मू कश्मीर में एक और बेहद प्रभावशील वेस्टर्न डिस्टर्बेंस एक्टिव होने से बादलों में हलचल नजर आ रही है। रात के समय पारा देखने को मिल रहा है। भोपाल, ग्वालियर, जबलपुर, इंदौर में दो दिन पहले 15 डिग्री तक पहुंचने का कहा गया था।

सर्दी में होगी बढ़ोतरी :

एमपी में मौसम विभाग(Weather Department) ने आदेश जारी किए हैं कि एक बार फिर से मौसम में बदलाव होने जा रहा है जिसके बाद ठंड में और भी ज्यादा बढ़ोतरी हो सकती है। कल को वेस्टर्न डिस्टर्बेंस होने की संभावना है, ऐसे में उत्तर पूर्वी और उत्तर पश्चिमी हवाएं तेजी से बढ़ रही है। इन हवाओं की वजह से गर्र्मी का अनुभव लोगों को हो रहा है। लेकिन ठंड जल्द ही बढ़ जाएगी। READ MORE :PM Yojana : मोदी सरकार ने देश की बेटियों को दी बड़ी सौगात

इन 10 जिलों में बारिश का अलर्ट :

मौसम विभाग(Weather Department) का कहना है कि सिवनी, सागर, छिंदवाड़ा, बुरहानपुर, नर्मदापुरम, जबलपुर, बैतूल, दमोह, नरसिंहपुर, जबलपुर, सागर, धार, सतना, रायसेन, छतरपुर आदि राज्यों में तेज बारिश की संभावना जताई जा रही है। हल्की बारिश और बिजली भी गरज सकती है।