Dainik Haryana News

Weather Update : ठंड को लेकर मौसम विभाग ने जारी किया ताजा अपडेट, इस साल ठंड की चेतावनी

 
Weather Update : ठंड को लेकर मौसम विभाग ने जारी किया ताजा अपडेट, इस साल ठंड की चेतावनी
Today Weather In Delhi : मौसम विभाग ने ताजा जानकारी देते हुए ठंड को लेकर चेतावनी दी है। पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी शुरू हो चुकी है जिसके बाद ठंड में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। आइए खबर में जानते हैं इस साल पिछले सालों के मुकाबले कितनी ठंड ज्यादा हो सकती है। Dainik Haryana News,Weather Latest Update(ब्यूरो): मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि 6 दिसंबर तक मौसम में बदलाव रहेगा और जम्मू-कश्मीर के डोडा में नई बर्फबारी देखने को मिली है। इसके अलावा कुछ हिस्सों में आज तेज बारिश की संभावना भी जताई जा रही है। कश्मीर में बर्फबारी के साथ वहां की खूबसूरती और ज्यादा बढ़ गई है, लेकिन कड़ाके की ठंड ने लोगों को परेशान भी कर दिया है। बर्फबारी होने की वजह से ट्रेफिक कई जगहों पर बंद हो गए हैं। READ ALSO :Randeep Hooda Marrige Picture : अपनी दुल्हनिया को लेकर घर लौटे एक्टर रणदीप हुड्डा, देखें खूबसूरत तस्वीरें

जानें दिल्ली का मौसम?

दिल्ली में हर रोज ठंड में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। हालांकि, अभी तक मैदानी इलाके में ठंड इतनी नहीं देखी जा रही है धूप निकल रही है और ठंड सिर्फ सुबह शाम में ही देखी जा रही है जिससे लोगों को परेशानी नहीं हो रही है। दिल्ली में अधिकतम तापमान 24 और न्यूनतम तापमान 9 डिग्री दर्ज किया जा रहा है, जिससे परेशानी की बात नहीं है।

इतना है दिल्ली का एक्यूआई :

थोड़ी बारिश होने के बाद प्रदूषण में सुधार देखने को मिला था लेकिन फिर भी एक्यूआई 378 के पार है। नोएडा में 339, गुरूग्राम में 298 तक बना हुआ है। JKDMA ने कुपवाड़ा में चेतावनी को जारी रखा है जिसमें बताया है कि अगले 24 घंटों में कुपवाड़ा जिले के समुद्र तक से 2800 मीटर ऊंचाई पर कम खतरे के स्तर वाला हिमस्खलन होने की संभावना जताई जा रही है। ऊपरी इलाकों में भारी बर्फबारी की वजह से श्रीनगर लेह जाने वाला रास्ता बंद हो गया है। READ MORE :Prices of all Toyota Cars in India: भारत में बिकने वाली Toyota की सभी कारों के दाम सोनमर्ग में बर्फबारी की वजह से जोजिला दर्रा पर भी ट्रेफिक बंद कर दिए गए हैं। दूधपथरी में हो रही भारी बर्फबारी को देखने के लिए पर्यटक लगातार भारी संख्या में पहुंच रहे हैं। सभी पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी देखी जा रही है। मौसम विभाग की तरफ से जानकारी दी गई है कि 5 दिसंबर तक बहुत से इलाकों में बारिश हो सकती है। तमिलनाडु में एक और चक्रवाती तूफान की आशंका बताई जा रही है, हालांकि उसका ज्यादा असर देखने को नहीं मिलेगा।