Dainik Haryana News

Which country gives the highest salary:कौनसा देश देता है कर्मचारियों को सबसे ज्यादा सैलरी

 
Which country gives the highest salary:कौनसा देश देता है कर्मचारियों को सबसे ज्यादा सैलरी
Latest Update: सभी देशों में कई प्रकार की कानून व्यवस्था होती है। बहुत से सरकारी संस्थान होते हैं। इन सरकारी संस्थाओं में काम करने के लिए हजारों लाखों कर्मचारी होते हैं। जिनको सरकार की और से मासिक तौर पर सैलरी दी जाती है। Dainik Haryana News: Most Paidfull Country(ब्यूरो): पुरी दुनिया में 23 ऐसे देश हैं जिनके कर्मचारियों की औसतन सैलरी 1 लाख रुपये से कम है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि किस देश के कर्मचारियों को सबसे ज्यादा सैलरी दी जाती है। भारत अमेरिका भी हैं इस देश से पिछे।

सैलरी देने में कौनसा देश है किस नंबर पर

पूरी दुनिया में चीन 44 वें नंबर पर आता है। पाकिस्तान 104 वें नंबर पर आता है। भारत इस लिस्ट में65 नंबर पर आता है। Read Also: Jio Cinema : आईपीएल फैन पार्कों में जुट रहे हजारों प्रशंसक, जियो-सिनेमा कर रहा है डिजिटल स्ट्रीमिंग जो देश अपने कर्मचारियों को महीने की औसतन सैलरी 4 लाख से भी ज्यादा देते हैं। अमेरिका भी है उनके मुकाबले में पिछे। अमेरिका चौथे नंबर पर बना हुआ है।

कौनसे देश हैं पहले तीन नंबर पर

इन देशों में औसतन मासिक वेतन 4 लाख रुपये से ज्यादा है

1.स्विट्जरलैंड(Switzerland)

स्विट्जरलैंड में अपने कर्मचारियों को महीने की औसतन सैलरी 4 लाख 98 हजार 567 रूपये देता है।

2.लक्जमबर्ग(Luxembourg)

यह देश अपने कर्मचारियों को हर महीने की 4 लाख 10 हजार 156 रूपये मासिक वेतन देता है। Read Also: 7th Pay Commission : एक जुलाई से डीए में होने जा रही इतनी बढ़ोतरी, कर्मचारी हुए खुश

3.सिंगापुर(Singapore)

सिंगापुर अपने देश के कर्मचारियों को 4 लाख 8 हजार 30 रूपये औसतन मासिक सैलरी देता है। भारत अपने कर्मचारियों को हर महीने की औसतन सैलरी 50 हजार से भी कम देता है।