Dainik Haryana News

चीन में फैली रहस्यमय बीमारी, WHO भी हैरान

 
चीन में फैली रहस्यमय बीमारी, WHO भी हैरान
Pneumonia in China : चीन में एक बार फिर से ऐसी बीमारी फैल रही है जो साल 2019 में फैले कोरोना की याद दिला रही है। इस बीमारी के लक्ष्ण देखने के बाद डब्ल्यूएचओ को भी हैरानी हो रही है। आइए जानते हैं कौन सी है वो बीमारी। Dainik Haryana News, WHO Report (New Delhi): चीन में न्यूमोनिया जैसी बीमारी फैल रही है। इस बीमारी के लक्षण लोगों को कोरोना जैसे लग रहे हैं लेकिन अच्छी बात ये है कि टेस्ट के दौरान पता चला है यह बीमारी कोरोना जैसी नहीं है। हालांकि, अभी तक इसके बारे में पता नहीं चला है कि यह बीमारी किस वजह से फैस रही है, एक्सपर्ट इस बात को जानने में लगे हुए हैं कि आखिर ये बीमारी किस वजह से फैल रही है। READ ALSO :Today Haryana News : हरियाणा सरकार इन परिवारों को दे रही 80 हजार रूपये, आप भी करें आवेदन

बच्चों में तेजी से फैल रही बीमारी :

यह एक न्यूमोनिया जैसी बीमारी है जो बच्चों में तेजी से फैल रही है। दो सप्ताह से बच्चे इसकी चपेट में आ रहे हैं और अस्पताल में भर्ती हो रहे हैं।इसने विश्व स्वास्थ्य संगठन और दुनियाभर के देशों को चिंता में डाल दिया है। जिस तरह से ये बीमारी तेजी से फैल रही है उसने कोराना की याद को ताजा कर दिया है। लेकिन अभी तक लोगों को इस बात की जानकारी नहीं मिल रही है कि आखिर क्या इस बीमारी के लक्ष्ण हैं और क्या इसके उपाय हैं। इस बीमारी की वजह से मरीजों को सांस लेने में परेशानी हो रही है। बच्चे इस बीमारी से ज्यादा परेशान हो रहे हैं। 15 अक्टूबर के बाद से ही इस बीमारी को देखा जा रहा है और तेजी से फैलते देखा जा रहा है।

क्या हैं बीमारी के लक्ष्ण :

READ MORE :Success Tips: सफलता पानी है तो पल्ले बांध लो ये 10 बातें इस बीमारी के लक्ष्ण की बात की जाए तो लोगों को न्यूमोनिया जैसी बीमारी हो रही रही है और बुखार, खांसी व सांस लेने में तकलीफ हो रही है। डब्ल्यूएचओ की तरफ से कहा गया है कि सांस लेने से संबंधित बीमारियों के लिए कोरोना प्रतिबंधों को हटाने इन्फ्लूएंजा, माइकोप्लाज्मा न्यूमोनिया (बच्चों में एक आम संक्रमण, आरएसवी) और कोरोना के चलते बनने वाले वायरस सहित बहुत सी चीजों को जिम्मेदार ठहराया है। उनका कहना है कि चीन से सांस संबंधी बीमारियों में बच्चों की और बढ़ोतरी हो रही है। चीन में लोगों की सांस लेने संंबंधी बीमारियों को ठीक करने के लिए टीकाकरण किए जा रहे हैं ताकि लोगों को बीमारियों से बचाया जा सके।