Dainik Haryana News

Work Visa : विदेश जाकर करें मोटी कमाई है पांच देश देंगे वर्क वीजा

 
Work Visa : विदेश जाकर करें मोटी कमाई है पांच देश देंगे वर्क वीजा
Dainik Haryana News, Work Visa (New Delhi): युवा विदेश जाने के लिए बहुत कोशिश कर रहे हैं लेकिन उनका वीजा नहीं लग रहा है। विदेश जाने के लिए बहुत लोगों की इच्छा होती है इसमें सबसे पहले भारतीय आते हैं। क्योंकि भारतीय लोग सबसे ज्यादा विदेश जाना पसंद करते हैं तो जल हम आपको ऐसे देश के बारे में बताना चाहेंगे। जो आपको वर्क वीजा देगा देखिए इस पेज पर पूरी जानकारी।

जर्मनी(Germany)

आपको वीजा अप्लाई करने के लिए कम से कम आप ग्रेजुएट हो और आपकी उम्र 18 साल से ऊपर हो। आपको काम का 5 साल का अनुभव होना चाहिए। आप जर्मनी में घूम फिर कर कम कर सकेंगे इसलिए आपको अकाउंट में 4लाख से ऊपर पैसे दिखाने होंगे। या फिर स्पॉन्सर के रूप में ऑब्लिगेशन लेटर दिखाना होगा। आपको अपनी योग्यता, आधार नंबर, हेल्थ इंश्योरेंस इस प्रकार के कई दस्तावेज आपको दिखाने होंगे। READ ALSO :इस त्योहारी सीजन में इतनी कम कीमतों में खरीद सकते हैं कार, Honda Cars India and Bajaj Finance ने मिलाया हाथ

ऑस्ट्रिया(Austria)

यहां पर क्वालीफाई को जॉब दी जाती है जैसे कि वैज्ञानिक या फिर सीनियर टॉप मैनेजर। और इसका टाइम 6 महीने का है। ऑस्ट्रिया के उच्च स्तर में जो 100लिस्ट में कम से कम आपका 70होना ही चाहिए। इसमें आपको एकेडमिक डिग्री, कौशल और योग्यताएं जैसे अवार्ड,रिसर्च इनोवेशन ,ग्रॉस सैलेरी, और भाषा में भी अच्छी खासी दक्षता होनी चाहिए। इसमें आपके वैलिड वीजा ,पासपोर्ट साइज फोटो, स्वास्थ्य बीमा साथ ही अन्य प्रकार के दस्तावेज की आवश्यकता है।

सयुंक्त अरब अमीरात(united arab emirates)

आपका वैज्ञानिक ,तकनीकी, मानवीय,क्षेत्रो में बड़े लेवल पर होना चाहिए। मानदंड के साथ आपको यह नौकरी के विकल्प बड़ी आसानी से मिल जाएंगे। मिनिस्टर ऑफ़ यूनिवर्सिटी के अकॉर्डिंग आपका 500 बेस्ट graduate में होना जरूरी है। ग्रेजुएशन आपकी 2 साल के पहले की ही देखी जाएगी आपके पास बैचलर डिग्री होना जरूरी है। डॉक्यूमेंट में आपको एक वैलिड पासपोर्ट ,कलरफुल फोटो, और क्वालिफिकेशन सर्टिफिकेट होना जरूरी है। READ MORE :Haryana News: हरियाणा में बाढ़ से प्रभावित किसानों को तोहफा देगी सरकार, जानें क्या है तोहफा

स्पेन(spain)

अगर आपने स्पेन में विश्वविद्यालय की सारी शिक्षा प्राप्त कर ली हो तब आपको यह देश वीजा देगा। आपको अपनी टॉप लेवल की पढ़ाई स्कूल में रहकर पूरी करनी होगी। आपके पास मेडिकल हेल्थ बीमा होना आवश्यक है। यूरोपीय योग्यता फ्रेमवर्क के अनुसार यूनिवर्सिटी की पढाई में आपको 6 या उससे अधिक अंक प्राप्त करने होंगे। इसके लिए आपको एक वैलिड पासपोर्ट, भरा हुआ EXOI फॉर्म,शैक्षणिक सर्टिफिकेट डिप्लोमा के रूप में या फिर qualification के रूप में चाहिए होगा।

स्वीडन(Sweden)

अगर आपने टॉप लेवल की पढ़ाई शुरू कर ली है आप स्वीडन जाने के लिए तैयार है। वहां आप खुद का बिजनेस करना चाहते हैं या फिर वहां कोई काम की तलाश कर रहे हैं तो आपको रेजिडेंस परमिट लेना होगा।वहां जाने के लिए योग्यताएं चाहिए होगी आपके पास टॉप लेवल की डिग्री होनी चाहिए जो 60 परसेंट से ऊपर हो। 120 क्रेडिट मास्टर डिग्री,60-330 क्रेडिट की प्रोफेशनल डिग्री पीएचडी स्तर की डिग्री होनी चाहिए और आपकी यह भी जांच होगी कि आपको काम के दौरान सपोर्ट करने के लिए आपके पास कितने पैसे हैं।