Dainik Haryana News

Yamaha ने लॉन्च की दो धांसू बाइक, कीमत बस इतनी

 
Yamaha ने लॉन्च की दो धांसू बाइक, कीमत बस इतनी
MT-03 Price : अगर आप यामाह की कोई बाइक लेने का प्लान कर रहे हैं तो ये खबर आपके काम की है, क्योंकि यामाह ने दो बाइक को लॉन्च किया है जिनकी फीचर्स और कीमत काफी अच्छी हैं और आपके बजट के अनुसार ही इन बाइक को लॉन्च किया है। Dainik Haryana News,R3 Latest Price(ब्यूरो): यामाह कंपनी बहुत सी ऐसी बाइक्स को लॉन्च कर चुकी है जिसे लोगों ने दीवाना बनाया है। ऐसी ही दो बाइक को फिलहाल लॉन्च किया है जो आपको काफी ज्यादा पसंद आएंगी। यामाह की इन बाइक के नाम की बात की जाए तो वह MT-03 और R3  है। काफी ज्यादा अच्छे फीचर्स के साथ ही लोगों के सामने उतारा है। READ ALSO :Ind vs Sa Live: भारत और साऊथ अफ्रीका आज खेलने वाले हैं पहला वनडे

जानें दोनों बाइक की कीमत?

MT-03  की कीमत 4.59 लाख रुपये और R3 की कीमत 4.64 लाख रूपये रखी गई है। पहले की बात की जाए तो यामाह आर 3 को पहले भी इंडिया में बेचा जाता था लेकिन बाद में इसे बंद कर दिया गया था। एमटी-03 को पहली बार भारतीय बाजार में लाया गया है. यामाहा MT-03 और YZF-R3 एक ही डायमंड-टाइप ट्यूबलर फ्रेम पर बेस्ड हैं. हालांकि, बॉडीवर्क अलग है. MT-03 में कम बॉडीवर्क और अपराइट पोजिशन है जबकि R3 में फुल फेयरिंग, क्लिप-ऑन बार और टक्ड-डाउन राइडिंग पोजिशन है. लेकिन, वो बाइक ज्यादा आकर्षित नहीं लगती हैं।

MT-03 और YZF-R3 का इंजन

स्ट्रीट नेकेड MT-03 और फुली-फेयर्ड YZF-R3 में समान इंजन है. दोनों बाइक्स 321cc लिक्विड-कूल्ड पैरेलल-ट्विन इंजन के साथ आती हैं, जो 41bhp और 41bhp आउटपुट देता है. इंजन को छह-स्पीड गियरबॉक्स से जुड़ा गया है. इन दोनों में क्विकशिफ्टर नहीं मिलता है. यह अजीब है क्योंकि एंट्री-लेवल फ15 में क्विकशिफ्टर आ जाता है.

दोनों के फीचर्स

दोनों मोटरसाइकिलों में नॉन-एडजस्टेबल यूएसडी फोर्क्स, रियर में मोनोशॉक, 17 इंच व्हील, डुअल चैनल एबीएस, दोनों व्हील्स पर डिस्क ब्रेक और एलसीडी इंस्ट्रूमेंट कंसोल जैसे बहुत से फीचर्स हैं. लेकिन, दोनों में ही कॉर्नरिंग एबीएस या ट्रैक्शन कंट्रोल जैसे इलेक्ट्रॉनिक एड्स नहीं हैं.

इन बाइक के साथ होगा मुकाबला :

MT-03 बाइक अपने सेगमेंट में केटीएम 390 ड्यूक, ट्रायम्फ स्पीड 400, टीवीएस अपाचे आरटीआर 310( TVS Apache RTR 310) और बीएमडब्ल्यू जी 310 आर( BMW G 310 R) को टक्कर देगी. वहीं, आर 3 का मुकाबला केटीएम आरसी(KTM RC) 390, टीवीएस अपाचे( TVS Apache) 310 RR, बीएमडब्ल्यू जी 310 आरआर( BMW G 310 RR) और नई लॉन्च हुई अप्रिलिया आरएस457( aprilia rs457) जैसी बाइक्स से है.