Dainik Haryana News

Business Idea : इनते पैसे लगाकर शुरू करें ये बिजनेस, हर महीने होगी लाखों रूपये की कमाई

Business News : आज के युवा नौकरी के बजाय बिजनेस करने की ज्यादा सोचते है। अगर आप भी उनमें से है जो बिजनेस करने की सोच रहे है तो आज हम आपको एक ऐसे बिजनेस के बारे में बताने जा रहे है जिससे आप लाखों की कमाई कर सकते है। आइए जानते है इस बिजनेस के बारे में।
 
Business Idea : इनते पैसे लगाकर शुरू करें ये बिजनेस, हर महीने होगी लाखों रूपये की कमाई

Dainik Haryana News,Easy Business Idea(नई दिल्ली): किसी भी बिजनेस को शुरू करने के लिए एक अच्छे प्लान और एक अच्छी पूंजी की आवश्यकता होती है। आज हम आपको एक ऐसे बिजनेस के बारे में बताने जा रहे है जिसे आप बहुत कम पैसों में शुरू करके मोटी रकम कमा सकते है। इस बिजनेस में सिर्फ 70000 रूपये लगाकर आप हर के 30000 रूपये कमा सकते है। खास बात यह है कि इस बिजनेस के शुरू करने के बाद पहले ही दिन बिजनेस में कमाई होने लगती है। काम के घंटें भी आप तय कर सकते है। आइए जानते है इस शानदार बिजनेस के बारे में।

READ MORE :http://dainikharyananews.com/business/business-tips-अमेरिका-से-नौकरी-छोड़-भारत-में-खडी-करी-2400/cid13179007.htm

क्या है धांसू बिजनेस आइडिया:

बड़े शहरों में कैब का बिजनेस बहुत चलता है। लोग समय बचाने के लिए पब्लिक ट्रांसपोर्ट के बजाय प्राइवेट कैब से जाना पसंद करते है। कैब में कार के अलावा बाइक की मांग है। क्योंकि कार की तुलना में यह काफी समय बचाती है। बाइक को प्राइवेट कैब सर्विस देने वाली ऑला,उबर,रेपिडो या अन्य कंपनियों के साथ जोड़कर अच्छा खासा पैसा कमाया जा सकता है।

कैसे होगी 30000 रूपये महीने की कमाई:

इन कंपनियों में ऑला एक फेमस नाम है। आप ओला के साथ अपनी बाइक को जोड़कर अच्छा पैसा कमा सकते है। अपनी बाइक,कार या ऑटो को ओला के साथ अटैच करना बहुत आसान है। हम आपको इसका प्रोसेस भी बताएगें लेकिन सबसे पहले बताते है कि आप 75000 रूपये की बाइक खरीदकर हर महीने 30000 रूपये तक कैसे कमा सकते है।

READ MORE :http://dainikharyananews.com/business/business-success-story-6/cid13157197.htm

प्राइवेट कैब सर्विस में बाइक का किराया, ऑटो और कार की तुलना में थोड़ा कम रहता है. वहीं, ट्रैफिक से बचने और समय बचाने के लिए लोग बाइक से छोटी दूरी की राइड करना काफी पसंद करते हैं. शहरों में छोटी दूरी यानी 10 से 12 किलोमीटर की राइड में बाइक वालों को 100 रुपये तक मिल जाते हैं. अगर आप नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से अक्षरधाम मंदिर तक जाना चाहते हैं तो ओला पर बाइक का फेयर 112 रुपये आता है जबकि ऑटो और कार का किराया 225 से 265 तक होता है. नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से अक्षरधाम मंदिर की दूरी करीब 12 किलोमीटर है.

 समझिये कमाई और मुनाफे का कैलकुलेशन:

अगर आप दिनभी में ऐसी 10 राइड लेते है और एवरेज फेयर 100 रूपये होता है तो आप हर रोज 1000 रूपये कमा सकते है। इसमें से 150 रूपये पेट्रोल पर खर्च होगें और अन्य खर्चों को काटकर 700-800 रूपये बचते है। राइड और चार्ज के हिसाब से यह रकम बढ़ जाती है। कुल मिलाकर आप अगर रोजाना 1000 रूपये भी कमा सकते है तो महीने के 30000 होते है। आमतौर पर गाड़ी के दस्तावेज ड्राइविंग लाइसेंस,आधार कार्ड और अन्य दस्तावेजों के साथ आप अपने वाहन बाइक ,कार और आॅटो को प्राइवेट कैब सर्विस मुहैया कराने वाली कंपनी के साथ जोड़ सकते है।