Dainik Haryana News

Business Idea : आज ही शुरू करें ये धाकड़ बिजनेस, हर महीने कमा लेंगे 50 हजार रूपये 

New Business Idea : आजकल हर कोई नौकरी को छोड़कर बिजनेस करने के बारे में अधिक सोचते है, अगर आप भी ऐसा ही सोचते है तो आज हम आप को बताने जा रहे है एक ऐसे बिजनेस के बारे में जिसको आप केवल 10 हजार रूपये से घर पर ही शुरू कर सकते है  और आप घर बैठे 30 से 40 हजार रूपये कि कमाई कर सकते है आइए जानते हैं उस बिजनेस के बारे में।
 
Business Idea : आज ही शुरू करें ये धाकड़ बिजनेस, हर महीने कमा लेंगे 50 हजार रूपये 

Dainik Haryana News,Latest Business Idea(ब्यूरो): अचार का बिजनेस(pickle business) एक ऐसा बिजनेस है जो हर मौसम में चल सकता है। अचार हर खाने में जान डाल देता है। थाली में अचार के बिना खाना अधूरा लगता है। इसके साथ आप अचार का नया बिजनेस शुरू करने के प्लान कर रहे है तो अचार का बिजनेस एक बहुत ही अच्छा बिजनेस है। अचार मेकिंग बिजनेस की शुरूआत घर पर बैठे भी हो सकती है। आज ही  जान ले किस प्रकार से शुरू करे बिजनेस।

केवल 10 हजार से शुरू हो सकता है ये बिजनेस:

आप भी अचार के बिजनेस को घर पर ही शुरू कर सकते है। अचार का बिजनेस न्यूनतम 10 हजार से ही शुरू हो जाता है इससे आप को 25 से 30 हजार रूपये के आस-पास तक की कमाई हो सकती है। यह कमाई आपके प्रोडक्ट की डिमांड, पैकिंग और एरिया पर भी निर्भर करती है। अचार को ऑनलाइन, थोक, रिटेल मार्केट को बैच सकते हैं। 

READ ALSO :http://dainikharyananews.com/business/business-ideaये-छोटी-सी-मशीन-लगाओ-और-महीने-के-लाखों-कमाओ/cid13168256.htm

पडेगी इतने वर्गफुट के एरिया की जरूरत:

अचार मेकिंग बिजनेस के लिए आप को 800 वर्ग फुट के ऐरिया के होने की आवश्यकता है। अचार सुखाना, अचार को पैक करना कामों के लिए खुली जगह का होना भी बहुत ही जरूरी है। अचार को लबे समय तक खराब होने से बचाने के लिए अचार को बनाने में साफ-सफाई का ध्यान रखना चाहिए फिर अचार को अधिक दिनों तक खराब होने से बचाया जा सकता हैं।

ऐसे मिलता है इस बिजनेस का लाइसेंस:

अचार मेकिंग बिजनेस के लिए लाइसेंस की आवश्यकता होती है बिजनेस शुरू करने के लिए फ़ूड सेफ्टी एंड स्टैंडर्ड आथोरिटी से लाइसेंस प्राप्त किया जा सकता है इस लाइसेंस के लिए ऑनलाइन फॉर्म भर कर आवेदन किया जा सकता है।

READ MORE :http://dainikharyananews.com/business/business-tips-50-साल-की-उम्र-में-खुद-के-दम-पर-खड़ी-करी-26/cid13169403.htm

अचार मेकिंग के बिजनेस से होगी इतनी कमाई:

अचार मेकिंग के बिजनेस(pickle making business) को 10 हजार शुरू कर आप उसका दुगना मुनाफा कमाया जा सकती है। पहली ही बार में सारी राशि वसूल हो जाएगें। इस छोटे से बिजनेस को मेहनत और नये-नये प्रयोग के द्वारा बड़ा बिजनेस की शुरूआत करी जा सकती है। और मुनाफे में भी बढ़ोतरी होती रहेगी।