Dainik Haryana News

Business Success Story : 1.5 साल में महिला ने अपनी मेहनत के दम पर खड़ी करी 25 करोड़ की कंपनी
 

Success Tips : आज के समय में महिलाएं किसी से कम नहीं हैं। आज हम आप को एक ऐसी महिला की सफलता के बारे में बताएंगे जिसने अपने खुद के दम पर खड़ी की 25 करोड की कंपनी आइए जानते हैं। इस महिला की सफलता की कहानी।
 
Business Success Story : 1.5 साल में महिला ने अपनी मेहनत के दम पर खड़ी करी 25 करोड़ की कंपनी

Dainik Haryana News,Latest Business Idea(नई दिल्ली): आज के समय में महिलाएं किसी भी चीज में पीछे नहीं हैं। महिला उद्यमी अपने और अन्या लोगों के लिए नए काम लेकर आ रही हैं। भारत में हर चीजें डिजिटल इंडिया की ओर जा रही हैं, लेकिन आज भी भारत के लोग अपनी पांरपरिक दुकानों के प्रति लगाव महसूस करते हैं, जहां वे सम्मान को छुकर देखते है और फिर खरीदते हैं। आज हम आप को एक ऑनलाइन वेबसाइट चलाने वाली लड़की की सफलता के बारे में जानेगें किस प्रकार से उन्होंने 1 करोड़ रूपये खर्च कर अपनी कंपनी की एसेट वैल्यू 25 करोड रूपये कर ली है।


सांभवी का इनोवेटिव आइडिया

READ ALSO :Business Successful Through Digital Market : डिजिटल मार्केट से अपने बिजनेस को ऐसे बनाएं सफल


सांभवी सिन्हा ने एक ऐसा ऑनलाइन प्लेटफॉर्म खोला है, जहां पर प्रोडक्ट्स की बुकिंग तो ऑनलाइन होती है, लेकिन कस्टमर खरीदारी उसको देख-परख कर अपनी नजदीकी दुकान से कर सकते हैं. सांभवी की वेबसाइट का नाम शॉपमेट.इन है।

इस प्रकार से शुरू की सांभवी ने अपनी कंपनी:


इस वेबसाइट पर आप किसी भी प्रोडक्ट को ऑनलाइन  अच्छे दामों पर  पर दुकान से ले सकते हैं। सांभवी ने इसके जरिए कुछ लोगों को रोजगार भी दिया हैं। इस कंपनी में 8 लोग काम करते हैं। सांभवी सिन्हा ने यह कंपनी दिंसबर 2015 में करोड़ रूपये का निवेश कर शुरू की थी। इस बिजनेस को शुरू करने के लिए  सांभवी ने अपने माता-पिता और कुछ दोस्तोें से मदद भी ली थी। उनकी कंपनी शॉपमेट्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी का कुछ एस्टेस करीब 25 करोड़ रूपये हैं। कंपनी की सालाना इनकम 50 करोड़ रूपए है।


 एक से दो फीसदी कमीशन ही कमाती हैं:


सांभवी सिन्हा इस काम से एक या दो फीसदी का ही कमीशन कमाती हैं। उनकी कंपनी गुड़गांव, दिल्ली, गाजियाबाद, फरीदाबाद , नोएडा में काम कर रही हैं। प्रोडक्टस की खरीदारी कोई भी कस्टमर कंपनी की बेवसाइट से कर सकता हैं। आने वाले समय में अन्य शहरों में वह अपनी कंपनियों का एक्सपेंशन करेंगी।

READ MORE :Business News : इस राज्य के किसान ने खेती कर कमाया इतना मुनाफा,मोदी ने भी की तारीफ


25 साल की उम्र में शुरू किया बिजनेस:


सांभवी सिन्हा(Sambhavi Sinha) ने 25 साल की है। वह कॉमर्स ग्रेजुएट हैं। वह अमेरिका से पढ़ाई कर आई हैं। शॉपमेट एक ऐसा ऑनलाइन प्लेटफार्म है,जहां इलेक्ट्रिॉनिक,आईटी, बाइक, इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स जैसे लैपटॉप, फ्रीज, टीवी, वाशिंग मशीन और कार आदि की बुकिंग की जाती है जिससे प्रोडक्टस को खरीदने और बेचने वाले दोनों को फायदा होता हैं। इससे कस्मटर को अपने पसंद का कोई भी समान बेहतर प्राइस में अपने पास की दुकान से मिल जाता है।