Dainik Haryana News

Easy Business  Idea : घर बैठे शुरू करें बिजनेस हर महिने होगी लाखों की कमाई

Business  Idea: आज हम आप को एक ऐसे बिजनेस के बारे में बताएंगे। जिसे आप घर पर ही शुरू का सकते हैं। आइए जानते है इस बिजनेस के बारे में।
 
 
Easy Business  Idea : घर बैठे शुरू करें बिजनेस हर महिने होगी लाखों की कमाई

 Dainik Haryana News, Business Tips (New Delhi):राजेश ने कहा है कि बहुत कम समय में उनकी कंपनी में बनाए गए कपडेÞ बिहार के अन्या जिलों में बेचे जाएंगे। घर काम के शुरूआत करने और दूसरो को काम देना अच्छा लगता है। उन्होंने दूसरे राज्य में अपने काम करने अनुभव बहुत अधिक फायदेमंद है।

Read Also:Business Successful Through Digital Market : डिजिटल मार्केट से अपने बिजनेस को ऐसे बनाएं सफल


राजेश ने बताया है कि कोरोना से पहले वह दूसरे राज्यों में काम करता था लेकिन कोरोना के कारण से उन्हें घर आना पड़ा। इसके बाद में राजेश ने सोचा की कहीं पर रहकर आप कारोबार शुरू करना चाहिए। उन्हें इस में बिहार सरकार की उद्यामी योजना का लाभ मिला। वे लोन के लिए आवेदन करते हैं। चयन होने पर उन्हें  भी लोन दिया गया हैं। आज वह अपनी खुद की रेडीमेड गारमेंट्स कंपनी चलती हैं। इसका साल का टर्नओवर 50 लाख रूपये हैं वह सारा खर्च को निकालकर 1 लाख रूपये कमा लेता हैं।


राजेश कुमार (Rajesh Kumar)अब मजदूर से मालिक बन गया हैं उन्हें बताया है कि आज उसकी कंपनी का उत्पाद कई जिलों में मिलता हैं।उन्होंने गांव के ही आधा दर्जन युवा लोगों को इस कंपनी में नौकरी दी है। वह अब मजदूर से मालिक बन गए हैं। AR Textiles Company  नामक हाजीपुर के तनगौल (Tangaul of Hajipur)में स्थित इस कंपनी में नाइटी, कुर्ती, प्लाजो, कैपरी, पैंट और लेगिंग बनाए जाते हैं।

Read More:Business Success Story : 1.5 साल में महिला ने अपनी मेहनत के दम पर खड़ी करी 25 करोड़ की कंपनी

जो वैशाली में सारण और समस्तीपुर में भेजा जाता है। राजेश ने बताया है कि उनकी कंपनी जल्दी ही कपडे बिहार के अन्या जिलों में बेचे जाएंगे। राजेश ने कहा है कि घर पर काम करना और दूसरों को काम देने से  बहुत ही खुशी मिलती है