Dainik Haryana News

Gold Price : सोने की कीमतों में लगातार तेजी के बाद भी धड़ल्ले से खरीद रहे लोग, चेक करें आज का ताजा भाव
 

Today Gold Price : अगर आप सोने की खरीदारी करना चाहते हैं या निवेश करना चाहते हैं तो आपके पास सुनहरा मौका है। हालांकि, सोना लगातार महंगा हो रहा है लेकिन फिर भी निवेशक लगातार निवेश कर रहे हैं। आइए खबर में जानते हैं क्यों कर रहे हैं निवेशक निवेश। जानने के लिए बने रहें हमारे साथ। 
 
Gold Price : सोने की कीमतों में लगातार तेजी के बाद भी धड़ल्ले से खरीद रहे लोग, चेक करें आज का ताजा भाव

Dainik Haryana News,Today Latest Gold Price(ब्यूरो): इस बार जो भी निवेशक सोने में निवेश करना चाहता है उसे काफी अच्छा रिटर्न मिला है। साल के पहले ही महीने में सोने की कीमतों में तेजी देखने को मिल रही है। वैसे आज की बात की जाए तो सोने की कीमतों में कमी देखने को मिल रही है जिसके बाद आप सोना खरीद सकते हैं। चांदी की कीमतों में कोई बदलाव देखने को नहीं मिल रहा है। 

चेक करें आज के ताजा भाव?

READ ALSO :Business Idea: जल्दी ही शुरू करें बिजनेस और महीने कमाई लाखों

आज सोने की कीमतों को देखा जाए तो 63 हजार से ज्यादा पर ही बंद हुआ था और चांदी भी 77 हजार के आसपास ही बंद हुआ था। सर्राफा बाजार(Bullion Market) में भी शुक्रवार को सोने की कीमतों में 100 रूपये की गिरावट के साथ 63,450  रूपये प्रति 10 ग्राम पर कारोबार कर रहा था। एचडीएफसी सिक्योरिटीज(HDFC Securities) ने यह जानकारी दी है. कि चांदी की कीमतें 76,900 रूपये प्रति किलो पर वैसी ही बनी हुई है। 

MCX पर कितना है गोल्ड का भाव?

इसके अलावा MCX पर गोल्ड की कीमतों की बात की जाए तो यहां पर सोना महंगा हो गया है. एमसीएक्स(MCX) पर गोल्ड का भाव 0.06 फीसदी की गिरावट के साथ 62680 रुपये प्रति 10 ग्राम पर है. इसके अलावा चांदी भी 0.17 फीसदी की बढ़त के साथ 72461 रुपये प्रतिकिलोग्राम पर है. 

READ MORE :Business Idea : कभी 8 रूपये की करता था नौकरी,आज है करोड़ों रूपये का मालिक

चेक करें ग्लोबल मार्केट में सोने का भाव?

ग्लोबल मार्केट(Global Market) में सोना की कीमतों में थोड़ी सी गिरावट के साथ 2040 डॉलर प्रति औंस और चांदी में भी कमी के साथ 23.03 डॉलर प्रति औंस रही. HDFC का कहना है कि उम्मीद से बेहतर अमेरिकी वृहद आर्थिक आंकड़े और फेडरल रिजर्व के ब्याज दर में कटौती की रणनीति पर अनिश्चितता के कारण डॉलर और अमेरिकी बांड प्रतिफल बढ़ने से सोने की कीमतों में दबाव में रही है।