Dainik Haryana News

Gold Price : सोने की कीमतों में गिरावट, चांदी 1900 रूपये लुडकी 
 

Gold-Silver Price Today : अगर आप भी सोने व चांदी के गहने खरीदना चाहते हैं तो आपके लिए खुशखबरी है। सोने की कीमतों में गिरावट के बाद अब चांदी भी 1900 रूपये सस्ती नजर आ रही है। आइए खबर में जानते हैं आज के ताजा रेट। 
 
Gold Price : सोने की कीमतों में गिरावट, चांदी 1900 रूपये लुडकी 

Dainik Haryana News,Today Gold Price Down(नई दिल्ली): कारोबारी दिन के लगातार दूसरे दिन सोने व चांदी की कीमतों में गिरावट देखने को मिल रही है। इंटरनेशनल मार्केट में सोने की कीमतों में गिरावट के बाद घरेलू बाजार में भी गहनों की कीमतों में गिरावट देखने को मिल रही है।

चेक करें सर्राफा बाजार में सोने की कीमतें?

READ ALSO :Business Tips : शैम्पू बेचकर करती थी गुजारा अब है करोड़ों कि मालिक

दिल्ली सर्राफा बाजार(Delhi bullion market) में सोने की कीमतों को देखा जाए तो 420 रूपये की गिरावट के साथ 63,550 रूपये प्रति 10 ग्राम पर कारोबार कर रहा है। कल सोना 63,500 पर बंद हुआ था। इससे पिछले कारोबारी सत्र में सोना 63,970 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था. 

1900 रूपये सस्ती हुई चांदी :

चांदी की कीमतों को  देखकर लोग काफी खुश हो रहे हैं क्योंकि कीमतों में 1900 रूपये की गिरावट देखने को मिल रही है। पिछले कारोबार सत्र में चांदी 78,800 रूपये प्रति किलो पर बंद हुआ था और कल 76,900 रूपये प्रति किलो पर बंद हुआ था। 

MCX पर क्या है सोने-चांदी का भाव?

मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज(MCX) पर आज गोल्ड का भाव 0.13 फीसदी की बढ़त के साथ 62587 रुपये प्रति 10 ग्राम के लेवल पर है. इसके अलावा चांदी का भाव भी 0.52 फीसदी की गिरावट के साथ 71958 रुपये प्रति किलोग्राम के लेवल पर है. 

READ MORE :Business Idea : इस खेती ने किसानों को किया मालामाल, हो रही 6 लाख रूपये की कमाई

जानें क्या कह रहे HDFC Securities के एक्सपर्ट?

एचडीएफसी सिक्योरिटीज में वरिष्ठ विश्लेषक-जिंस सौमिल गांधी(Saumil Gandhi, Senior Analyst-Commodities, HDFC Securities) का कहना है कि बृहस्पतिवार को सोने की कीमतों में कमी दर्ज की जा रही है, विदेशी मार्केट में मंदी के बाद के बाजार में सोने की कीमतों में कमी देखने को मिल रहा है। इंटरनेशनल मार्केट(International Market) में सोना गिरावट के बाद 2.042 डॉलर प्रति औंस और चांदी मे गिरावट के बाद 23.50 के औंस पर कारोबार कर रही है। अमेरिकी फेडरल रिजर्व की ब्याज दरों में कमी आने की वजह से सोने की कीमतें दो सप्ताह से निचले स्तर पर आ गई हैं।