Dainik Haryana News

Indian Share Price : इस कंपनी के शेयर के आगे सभी फेल, एक दिन में दिया 22 लाख करोड़ का रिटर्न
 

Today Share Price In India :  आजकल हर कोई शेयर मार्केट में अपना लक अजमा रहा है। अगर आप भी ऐसा कुछ सोच रहे हैं तो हम आपको एक ऐसी कंपनी के शेयर के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने एक ही दिन में 22 लाख करोड़ रूपये की बंपर कमाई कराई है। आइए खबर में जानते हैं इसके बारे में। 
 
Indian Share Price : इस कंपनी के शेयर के आगे सभी फेल, एक दिन में दिया 22 लाख करोड़ का रिटर्न

Dainik Haryana News,Nvidia Company Share Price(नई दिल्ली): आपने सोचा नहीं होगा कि एक चिप बनाने वाली कंपनी फेसबुक जैसी बड़ी कंपनियों के शेयर को टक्कर दे सकती है। जी हां, कंपनी ने एक ही दिन में भारत की सबसे वैल्यूएबल कंपनी रिलायंस को भी पीछे छोड़ दिया है। चिप बनाने वाली कंपनी ने एक दिन में ही 277 अरब डॉलर की कमाई की है। 


 छप्परफाड़ कमाई से कंपनी की कमाई इतनी बढ़ी की उसका मार्केट कैप भारतीय शेयर बाजार के प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स पर लिस्टेड 30 कंपनियों के ज्वाइंट मार्केट कैप को भी पार कर गया. अमेरिका चिप मेकर कंपनी एनवीडिया के शेयर में 16.8 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है। 

READ ALSO :Amazon Share Sale : अमेजन के इतने करोड़ शेयर बेचने जा रहे जेफ बेजोस, कितनी होगी शेयरों की कीमत


चेक करें कंपनी की शेयर का प्राइज:

एनवीडिया कंपनी(Nvidia Company Today Share Price) अमेरिका की चिप बनाने वाली कंपनी है। कंपनी के शेयर ने गूगल व फेसबुक जैसी कंपनियों को पीछे छोड़ दिया है। एनवीडिया के शेयरों की तेजी को देखते हुए लोगों ने दिलचस्पी दिखानी शुरू कर दी है। एनवीडिया कंपनी को साल 1993 में स्थापना की गई थी और ताइवान के जेंसन हुआंग ने कंपनी को वीडियो गेम की चिप बनाने से शुरू की थी।

READ MORE :Share Market : 32 रूपये का शेयर पहुंचा 195 पर, निवेशकों की लगी लॉटरी

चिप के इस्तेमाल में तेजी आई तो कंपनी ने अपने मार्केट कैप बढ़ाने के बारे में सोचा। जिस तरह से कंपनी के शेयर का प्राइज बढ़ रहा है ऐसे में रिलायंस इंडस्ट्रीज(Reliance Industries Share Price) को भी पछाड़ दिया है। भारत की सबसे वैल्यूएबल कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज का कुल मार्केट कैप 243 अरब डॉलर है. वहीं गूगल की पेरेंट कंपनी अल्फाबेट इंक का मार्केट कैप 1.80 ट्रिलियन डॉलर, अमेजॉन का मार्केट कैप 1.81 ट्रिलियन डॉलर है. जबकि एक दिन की कमाई के दम पर एनवीडिया का मार्केट कैप 1.96 ट्रिलियन डॉलर पहुंच गया.